ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
विश्व तंबाकू दिवस के अवसर पर निकली जागरूकता पदयात्रा
By Deshwani | Publish Date: 31/5/2017 3:22:44 PM
विश्व तंबाकू दिवस के अवसर पर निकली जागरूकता पदयात्रा

 नई दिल्ली, (हि.स.)। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जे.पी. नड्डा ने विश्व तंबाकू दिवस के अवसर पर जन जागरूकता पदयात्रा को हरी झंडी दिखायी। कार्यक्रम में स्वास्थ्य और परिवार कल्याण राज्य मंत्री फागगन सिंह कुलस्ते और महानिदेशक स्वास्थ्य सेवा, डॉ जगदीश प्रसाद भी उपस्थित रहे। 

गौरतलब है कि विश्व भर में तम्बाकू निषेध दिवस हर वर्ष 31 मई को मनाया जाता है। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जे.पी. नड्डा ने बुद्धवार विश्व तंबाकू निषेध दिवस के उपलक्ष्य में निर्माण भवन से लगभग 200 स्कूली छात्रों की रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया। यह रैली इंडिया गेट तक आयोजित की गई है। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने यह रैली ‘विश्व तम्बाकू निषेध दिवस’ पर तम्बाकू सेवन से स्वास्थ्य पर पड़ने वाले हानिकारक प्रभाव की ओर ध्यान आकर्षित करने के लिए आयोजित की है। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार, यह स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा विश्व स्वास्थ्य संगठन के साथ मिलकर शुरू की गई गतिविधियों का एक हिस्सा है। इसका उद्देश्य उन नीतियों का प्रचार करना भी है, जिनसे तम्बाकू सेवन से स्वास्थ्य पर पड़ने वाले बुरे असर को कम करने में सहायता मिलती है। 
नड्डा ने बताया कि तंबाकू का सेवन न करने व सकारात्‍मक स्‍वास्‍थ्‍य का संदेश फैलाने में बच्‍चे सुदृढ़ संदेशवाहक बन सकते हैं। उनके मुताबिक तंबाकू तथा तंबाकू उत्‍पादों का सेवन न करने पर बच्‍चे बड़ों को प्रेरित, शिक्षित और राजी कर सकते हैं। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने यह भी कहा कि उनके लिए हर दिन तंबाकू निषेध दिवस है और वे इसके सेवन से लोगों के स्‍वास्‍थ्‍य पर पड़ने वाले दुष्प्रभावों के बारे में अवगत कराते रहते हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS