ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
कर्नाटक चुनाव को लेकर राहुल गांधी करेंगे ‘तेलंगाना प्रजा गर्जना’
By Deshwani | Publish Date: 31/5/2017 2:34:27 PM
कर्नाटक चुनाव को लेकर राहुल गांधी करेंगे ‘तेलंगाना प्रजा गर्जना’

 नई दिल्ली, (हि.स.)। कांग्रेस कमेटी ने कर्नाटक कांग्रेस में नई ऊर्जा भरने के लिए एक साल का कार्यक्रम तय किया है। कर्नाटक में सत्ताधारी कांग्रेस को आगामी विधान सभा चुनाव में भाजपा और जनता दल (सेकुलर) से कड़ी चुनौती मिलने की संभावना है इसलिए नई रणनीति बनानें में जुट गए हैं। 

इसी सिलसिले में ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) ने बूथ लेवल से लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी तक राजनीतिक सक्रियता बढ़ाने का फैसला किया है। जिसकी शुरुआत कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी करेंगे। राहुल गांधी एक जून को तेलंगाना के लिए रवाना होंगे जहां वे राज्य के गठन के तीन साल पूरे होने गुरुवार शाम छह बजे अम्बेडकर स्पोर्टस स्टेडियम में 'तेलंगाना प्रजा गर्जना' संबोधित करेंगे।
इस दौरान राहुल गांधी बेंगलुरु में बूथ लेवल के पदाधिकारियों की बड़ी बैठक करके इस एक वर्षीय कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे। पार्टी के अनुसार, कर्नाटक के 30 जिलों की राजनीतिक परिक्रमा के दौरान कांग्रेसी विधायक, सांसद और अन्य नेता सिद्धारमैया सरकार के पिछले चार सालों की उपलब्धियों को जनता के सामने रखेंगे।
इस बार चुनाव में करीब 122 विधायकों को टिकट भी कट सकती है। कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नए अध्यक्ष की घोषणा की जाएगी। कर्नाटक की कुल 224 विधान सभा सीटों में से कांग्रेस के पास अभी 122 सीटें हैं। वहीं भाजपा और जेडीएस के पास 40-40 सीटें हैं। दरअसल कांग्रेस पार्टी पर आगामी दिसम्बर माह तक पार्टी की चुनावी प्रक्रिया हर हाल में पूरी करने के दबाव के बावजूद गुजरात, हिमाचल व मिजोरम में पार्टी सांगठनिक चुनाव टालने का भारी दबाव बन रहा है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS