ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
वैशाली एक्सप्रेस की एस-2 बोगी में लगी आग, मची अफरातफरी
By Deshwani | Publish Date: 2/5/2017 4:49:02 PM
वैशाली एक्सप्रेस की एस-2 बोगी में लगी आग, मची अफरातफरी

मुजफ्फरपुर [जेएनएन]। बैरौनी से नई दिल्ली जा रही वैशाली एक्सप्रेस बर्निंग ट्रेन बनने से बाल-बाल बची। मुजफ्फरपुर स्टेशन से जैसे ही ट्रेन आगे की ओर बढ़ी चक्‍के में घर्षण के कारण चिंगारी निकलने लगी। देखते ही देखते ट्रेन के नीचले हिस्से में आग लग गई और धुंआ उठने लगा। इसके बाद ट्रेन को वापस मुजफ्फरपुर स्टेशन पर वापस लाया गया। इस घटना में ट्रेन की एस 2 बोगी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। 

ट्रेन में यात्रा कर रहे यात्रियों के अनुसार ट्रेन जैसे ही बरौनी जंक्शन से आगे बढ़ी और समस्तीपुर पहुंचने वाली थी, उसी समय से ट्रेन चक्कों के बीच से चिंगरी निकलनी शुरू हो गई थी। लेकिन उस समय रेल अधिकारियों ने ध्यान नहीं दिया और गाड़ी को आगे की ओर रवाना कर दिया गया। 

मुजफ्फरपुर में भी इस समस्या पर ध्यान नहीं दिया गया और यहां से भी गाड़ी आगे बढ़ गई। इसी बीच एएस टू बोगी के नीचले हिस्से में आग लग गई। आग देखकर बोगी से लोग उतर कर जंक्शन पर इधर-उधर भागने लगे। जिससे कुछ समय के लिए अफरातफरी मच गई। हालांकि कुछ ही देर में रेलकर्मियों ने आग को बुझाने दिया। जिससे एक बड़ा हादसा टल गई और ट्रेन बाल-बाल बच गई।आनन-फानन में ट्रेन को वापस स्टेशन पर लाया गया। 

बताया जा रहा है कि आग लगने के कारण एस 2 बोगी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है। रेल अधिकारी एस 2 बोगी को काटकर हटा रहे हैं। ट्रेन मुजफ्फरपुर स्टेशन पर रूकी हुई है। इस घटना के बाद से यात्रियों के बीच दहशत व्याप्त है। 

- See more at: http://www.jagran.com/bihar/muzaffarpur-vaishali-express-escape-from-burning-train-15954507.html#sthash.L8JLyICt.dpuf

मुजफ्फरपुर । देशावाणी न्यूज नेटवर्क

बैरौनी से नई दिल्ली जा रही वैशाली एक्सप्रेस बर्निंग ट्रेन बनने से बाल-बाल बची। मुजफ्फरपुर स्टेशन से जैसे ही ट्रेन आगे की ओर बढ़ी चक्‍के में घर्षण के कारण चिंगारी निकलने लगी। देखते ही देखते ट्रेन के निचले हिस्से में आग लग गई और धुंआ उठने लगा। इसके बाद ट्रेन को वापस मुजफ्फरपुर स्टेशन पर वापस लाया गया। इस घटना में ट्रेन की एस 2 बोगी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई।
यात्रियों के अनुसार ट्रेन जैसे ही बरौनी जंक्शन से आगे बढ़ी और समस्तीपुर पहुंचने वाली थी, उसी समय से ट्रेन चक्कों के बीच से चिंगारी निकलनी शुरू हो गई थी। लेकिन उस समय रेल अधिकारियों ने ध्यान नहीं दिया और गाड़ी को आगे की ओर रवाना कर दिया गया। मुजफ्फरपुर में भी इस समस्या पर ध्यान नहीं दिया गया और यहां से भी गाड़ी आगे बढ़ गई। इसी बीच एएस टू बोगी के निचले हिस्से में आग लग गई। जिससे कुछ समय के लिए अफरातफरी मच गई। हालांकि कुछ ही देर में रेलकर्मियों ने आग को बुझाने दिया। जिससे एक बड़ा हादसा टल गया। आनन-फानन में ट्रेन को वापस स्टेशन पर लाया गया। बताया जा रहा है कि आग लगने के कारण एस 2 बोगी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है। रेल अधिकारी एस 2 बोगी को काटकर हटा रहे हैं। ट्रेन मुजफ्फरपुर स्टेशन पर रूकी हुई है। इस घटना के बाद से यात्रियों के बीच दहशत व्याप्त है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS