ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
लोहार जाति के साथ सरकार कर रही अन्याय : हरिशरण ठाकुर
By Deshwani | Publish Date: 4/2/2017 7:22:36 PM
लोहार जाति के साथ सरकार कर रही अन्याय : हरिशरण ठाकुर

मुजफ्फरपुर/साहेबगंज । साहेबगंज प्रखण्ड के रजवाड़ा शर्मा चौक पर लोहार कल्याण समिति के साहेबगंज इकाई की सम्मेलन आयोजित किया गया। प्रदेश अध्यक्ष हरिशरण ठाकुर ने इस मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि लोहार जाति के साथ संवैधानिक अन्याय हो रहा है। आजादी के समय से अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षण दस प्रतिशत था, जिसे घटाकर एक प्रतिशत कर दिया गया। 
 
साल 2000 में झारखंड राज्य अलग किया गया, लेकिन बिहार में अनुसूचित जाति के सूची से एक भी जनजाति को अलग नहीं किया गया। प्रदेश सरकार की सूचि में आज भी 33 जनजातियों का नाम दर्ज है। उन्होंने कहा कि लोहारों को जनजाति का प्रमाण पत्र मिल गया,लेकिन इसका लाभ नॉकरियों या अन्य रिक्तियों में नही मिला। उन्होंने लोहार जनजाति को दस प्रतिशत आरक्षण पूर्ववत देने की मांग की। सम्मेलन की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष राधेश्याम ठाकुर ने की ,जबकि संचालन रामबालक शर्मा ने किया। 
 
सम्मेलन में प्रांतीय संगठन सचिव शम्भू ठाकुर,प्रांतीय उपाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार शर्मा, महेशशर्मा, सुजीत कुमार शर्मा,राजकुमार शर्मा,कन्हैया शर्मा, सुरेंद्र शर्मा, राजकिशोर ठाकुर, अरुण कुमार ठाकुर सहित अन्य ने विचार व्यक्त किया। इसके पूर्व प्रदेश अध्यक्ष हरिशरण ठाकुर ने लोहार कल्याण समिति के साहेबगंज प्रखण्ड कार्यालय का फीता काटकर उद्घाटन किया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS