ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मुजफ्फरपुर
ट्रैक के पानी में डूबने से मुजफ्फरपुर से चलने वाली दर्जन भर ट्रेनों के मार्ग में बदलाव
By Deshwani | Publish Date: 15/8/2017 9:28:00 AM
ट्रैक के पानी में डूबने से मुजफ्फरपुर से चलने वाली दर्जन भर ट्रेनों के मार्ग में बदलाव

मुजफ्फरपुर हि.स)। मुजफ्फरपुर से चलने वाली दर्जन भर ट्रेनों के मार्ग में नरकटियागंज स्टेशन के समीप ट्रैक के पानी में डूबने से रेलवे नें इस रूट की ट्रेनों के आवगमन में बदलाव किया है। मुजफ्फरपुर से आनंद विहार जाने वाली अप व डाउन सप्तक्रांति, अप व डाउन पोरबंदर, देहरादून, अप व डाउन सत्याग्रह, अप व डाउन बांद्रा व अप और डाउन जननायक एक्सप्रेस को हाजीपुर- सोनपुर-छपरा होकर चलाया गया। 

इसके साथ हीं इसी मार्ग पर नरकटियागंज जाने वाली अप व डाउन इंटरसिटी एक्सप्रेस व 55213 सवारी ट्रेन को मुजफ्फरपुर से बेतिया तक हीं चलाया गया। बेतिया स्टेशन से ही दोनों सवारी ट्रेनों को मुजफ्फरपुर वापस किया गया। इससे मुजफ्फरपुर से मोतीपुर, मेहसी, महबल, चकिया, रक्सौल व मोतिहारी से विभिन्न एक्सप्रेस ट्रेनों से सफर करने वाले यात्रियों ने मुजफ्फरपुर जंक्शन पर पहुंच कर ट्रेन पकड़ा। इस आकस्मिक व्यवस्था की अफरातफरी में कई यात्रियों की ट्रेन छूट गई। 
इससे आरक्षण काउंटर पर टिकट वापस कराने के लिए यात्रियों में अफरा-तफरी हो गई। यूटीएस काउंटर से मुजफ्फरपुर से बेतिया स्टेशन तक का जनरल टिकट ही जारी किया गया। इससे आगे नरकटियागंज से गोरखपुर तक के लिए जनरल टिकट की बिक्री नहीं हुई। ट्रेनों का मार्ग बदलने के कारण नरकटियागंज मार्ग के दर्जन भर यात्रियों की ट्रेनें छूट गई। ट्रेनों के रवाना होने के बाद यात्री जंक्शन पर पहुंचे। 
यात्रियों का कहना है कि ट्रेनों का मार्ग बदला गया, लेकिन यात्रियों को कोई सूचना नहीं मिली। मोतिहारी, नरकटियांगज, मोतीपुर व मेहसी स्टेशन आने के बाद ट्रेनों के मार्ग बदलने की सूचना मिली। तत्काल में टिकट लिए है, वह भी बेकार हो गया। दूसरी ओर सीतामढ़ी रेलमार्ग पर रेल ट्रैक धंसने से मुजफ्फरपुर से सीतामढ़ी जाने वाली अप व डाउन सवारी ट्रेन को रद कर दिया गया। समस्तीपुर मंडल के कंट्रोल रूम ने इस मार्ग के सभी स्टेशन मास्टरों को इसकी सूचना दी। पूछताछ काउंटर से ट्रेन रद्द रहनें के बारे में लगातार सूचना दी जा रही है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS