ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
मुजफ्फरपुर के चार प्रमुख जदयू नेताओं को पार्टी ने किया बाहर
By Deshwani | Publish Date: 14/8/2017 9:28:49 PM
मुजफ्फरपुर के चार प्रमुख जदयू नेताओं को पार्टी ने किया बाहर

मुजफ्फरपुर, (हि.स.)। बिहार में चल रहे सियासी घमासान के बीच जनता दल यूनाईटेड नें शरद यादव समर्थक मुजफ्फरपुर के चार प्रमुख नेताओं को दल की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है। 

गौरलतब है कि महागठबंधन टूटने के बाद जदयू के वरिष्ठ नेता शरद यादव नाराज चल रहे हैं और संवाद यात्रा पर निकल गए हैं | यात्रा में शामिल होने वाले नेताओं पर जदयू ने गाज गिराई है। जदयू ने इन बागियों पर कार्रवाई की है, उसमें जदयू के प्राथमिक सदस्यता से 21 नेताओं को निलंबित कर दिया गया है। निलंबित नेताओं में मुजफ्फरपुर से जदयू के कद्दावर नेता और पूर्व काबिना मंत्री रमई राम, पूर्व सांसद अर्जुन राय, निरंजन राय, इसरायल मंसूरी सहित राज्य के 21 नेताओं को निलंबित किया गया है।
शरद यादव के साथ दिखाई देने वाले 21 लोगों को पार्टी से बाहर निकाला गया है, जिसमें अर्जुन राय और पूर्व मंत्री रमई राम पर कार्रवाई पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने पर कार्रवाई की गई है | यह कार्रवाई जदयू प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने की है। प्रदेश अध्यक्ष के अनुसार ये सभी नेता पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल पायें गए हैं तथा पार्टी के द्वारा चेतावनी के वाबजूद शरद यादव के समर्थन में खड़े नजर आये थे।
गौरतलब है कि महागठबंधन की सरकार टूटते ही जदयू में दो फाड़ हो चुका है एक गुट मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का है तो दूसरा वरिष्ठ नेता व पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव का। शरद यादव के सभी करीबियों पर जदयू ने गाज गिरा दी है| अरुण श्रीवास्तव की महासचिव पद से पहले ही छुट्टी हो चुकी है जबकि सांसद अली अनवर पर भी कार्रवाई की जा चुकी है। अपने तीन दिवसीय बिहार दौरे पर आये शरद यादव ने मुजफ्फरपुर में नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला था और उन्होंने उनके फैसले को नकारते हुए महागठबंधन की जारी रहने की बात कही थी जिसके बाद शरद यादव की जगह आर सी पी सिंह को राज्यसभा में नेता बनाया गया है और आज जदयू ने शरद यादव के समर्थन में उतरने वाले 21 नेताओं पर कार्रवाई की है जिनमें चार प्रमुख चेहरे मुजफ्फरपुर से हैं। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS