ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
आरक्षण खत्म करने का रविदास चेतना मंच करेगा विरोध
By Deshwani | Publish Date: 27/1/2017 5:50:13 PM
आरक्षण खत्म करने का रविदास चेतना मंच करेगा विरोध

मुजफ्फरपुर, (हि.स.)। आरक्षण को खत्म करने या उससे छेड़छाड़ की किसी भी कोशिश का रवि दास चेतना मंच पुरजोर विरोध करेगा। जरूरत पड़ी तो हम कोई भी कुर्बानी देने को तैयार रहेंगे। 

मंच के अध्यक्ष सह प्रदेश के कला एवं संस्कृति मंत्री शिवचन्द्र राम ने साहेबगंज में विकास मित्र संघ द्वारा आयोजित अभिनंदन समारोह में कहा कि हमें आरक्षण सामाजिक स्तर पर विकास के लिए मिला है जिसके फलस्वरूप पंचायत प्रतिनिधि के पद पर निचले तबके के लोग विराजमान हो सके हैं । उन्होंने कहा कि आरक्षण का प्रावधान नहीं होता तो एक जूता सीने वाला आज मंत्री बनने की हसरत नहीं पाल सकता था। उन्होंने समाज के कई लोगों को 26 फरवरी को श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल में आयोजित श्री रवि दास जयंती समारोह कार्यक्रम में आमंत्रित किया और कहा कि संत शिरोमणि रवि दास जन जन के प्रतिनिधि थे ।
 जात से उनकी पहचान नहीं बनी बल्कि कृति एवं सेवा के बल पर उन्होंने समाज में अपनी पहचान बनाई। इस मौके पर पूर्व शिक्षक हरिलाल राम, शिक्षक हरिनारायण पासवान आदि ने कहा कि वे अन्यजातियों को आरक्षण देने का तो विरोध नहीं करते, लेकिन उन्हें जितना आरक्षण मिला है, उसे कम नहीं किया जाये। इस मौके पर राज्य खाद्य आयोग के पूर्व सदस्य रामनरेश मालाकार, शिक्षक रमन राम, चन्देश्वर राय शिक्षक, बाबूलाल चौधरी शिक्षक, विकास मित्र बच्चन राम, सुधीर राम, मुकेश राम, जितेंद्र राम सहित अन्य लोग मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS