ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
मुजफ्फरपुर भी बनेगा स्मार्ट सिटी, लोगों ने जताई खुशियाँ
By Deshwani | Publish Date: 23/6/2017 6:00:57 PM
मुजफ्फरपुर भी बनेगा स्मार्ट सिटी, लोगों ने जताई खुशियाँ

मुजफ्फरपुर,  (हि.स.)। आखिरकार मुजफ्फरपुर भी स्मार्ट सिटी के लिए सेलेक्ट हो ही गया| स्मार्ट सिटी की लिस्ट में मुजफ्फरपुर को सातवां स्थान मिला है। अब मुजफ्फरपुर स्मार्ट सिटी बनेंगा। दिल्ली में देश के प्रमुख शहरों के लिए स्मार्ट सिटी की लिस्ट जारी हुई लिस्ट में देश के 30 शहरों को स्मार्ट सिटी के लिए चुना गया है, इसमें बिहार के मुजफ्फरपुर को सातवां स्थान दिया गया है।
मुजफ्फरपुर के स्मार्ट सिटी के लिए चुने जाने की खबर मिलते ही नगर निगम कार्यालय में उप-मेयर मानमर्दन शुक्ला के नेतृत्व में वार्ड पार्षदों और निगम कर्मियों द्वारा होली और दिवाली एक साथ मनाई जाने लगी| नगर भाजपा विधायक सुरेश शर्मा ने ख़ुशी का इजहार करते हुए प्रधानमंत्री और केंद्रीय शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू को धन्यवाद दिया ।
मालूम हो कि तीसरे चरण में 30 स्मार्ट सिटी का चयन किया गया है । साल 2020 तक 100 शहरों को स्मार्ट सिटी बनाने के लक्ष्य को पूरा करने के लिए केंद्र सरकार ने स्मार्ट सिटी की तीसरी लिस्ट जारी की। केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय के द्वारा 500 शहरों में भी विकास परियोजनाएं चल रही हैं। साथ ही 147 शहरों को इन्वेस्टमेंट ग्रेड भी मिल चुके हैं। वहीं 18 राज्यों ने प्रोजेक्ट को आगे बढ़ाने के लिए कंसल्टेंट भी नियुक्त कर दिये हैं। मुजफ्फरपुर के स्मार्ट सिटी के लिए चुने जाने पर शहर के बुद्धिजीवियों व सामाजिक कार्यकर्ताओं डॉ. विजेंद्र प्रसाद सिंह, बाबु भाई, भारतेंदु कुमार, बिपिन कुमार, प्रो. वीरेंदर कुमार, डॉ. आशुतोष उर्फ़ बीरू दा, हरीश कुमार ने हर्ष व्यक्त करते हुए मुजफ्फरपुर में विकास होने की संभावनाएं जतायी है।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS