ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
जरूर पढ़े
मोरारी बापू के साथ सीएम ने भी लगाए शौर्य स्मारक पर पौधे
By Deshwani | Publish Date: 4/4/2017 4:22:56 PM
मोरारी बापू के साथ सीएम ने भी लगाए शौर्य स्मारक पर पौधे

 भोपाल। लाल परेड मैदान पर राम कथा सुना रहे संत मोरारी बापू ने मंगलवार को राजधानी के शौर्य स्मारक पर पौधे लगाए। इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी उपस्थित थे और उन्होंने भी पौधे लगाकर अपना संकल्प पूरा किया। 

उल्लेखनीय है कि मोरारी बापू ने राम कथा के दौरान जनमानस को पर्यावरण संरक्षण और नशे के खिलाफ उठ खड़े होने का संकल्प दिलाया था। इस दौरान बापू ने कहा था कि वे रामनवमीं पर वे स्वयं भी 11 पौधे रोपेंगे। उसी के अनुसार उन्होंने रामनवमीं से एक दिन पहले पौधे लगाए। 
लाल परेड मैदान स्थित मोतीलाल नेहरू स्टेडियम पर राम कथा सुना रहे संत मोरारी बापू ने कथा के तीसरे दिन उपस्थित श्रोताओं को दो संकल्प दिलाए थे। इनमें से एक यह संकल्प तो नशा छोड़ने का था और दूसरा संकल्प यह था कि सभी लोग शहर के पर्यावरण की सुरक्षा के लिए रामनवमीं पर एक पौधा अवश्य लगाएं। इस दौरान कथा में उपस्थित मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी संकल्प लिया था कि बापू जहां कहेंगे, उस जगह पर वे 11 पौधे अपने हाथ से लगाएंगे। इसीलिए मंगलवार को जब संत मोरारी बापू ने पौधे लगाने की इच्छा जताई, तो मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने भी उनके साथ पौधे रोपें।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS