ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
जरूर पढ़े
शहद के ये गुण जानकर आप भी रह जायेंगे हैरान
By Deshwani | Publish Date: 19/9/2017 3:25:40 PM
शहद के ये गुण जानकर आप भी रह जायेंगे हैरान

मुंबई। शहद में जो मीठापन होता है वो मुख्यतः ग्लूकोज़ और एकलशर्करा फ्रक्टोज के कारण होता है। शहद का प्रयोग औषधि रूप में भी होता है। शहद में ग्लूकोज व अन्य शर्कराएं तथा विटामिन, खनिज और अमीनो अम्ल भी होता है जिससे कई पौष्टिक तत्व मिलते हैं जो घाव को ठीक करने और उतकों के बढ़ने के उपचार में मदद करते हैं।

• शहद में भरपूर मात्रा में नैचुरल एंटीबायोटिक गुण मौजूद होते है जो इन्फेक्शन को दूर करने का काम करते है। अगर कभी आपके शरीर पर कभी कोई चोट लग जाये तो उस जगह पर  शहद का लेप लगा लें।

 

चेहरे से डेड स्किन हटाने के लिए रोज पियें चुकंदर का जूस

 

• शहद में भरपूर मात्रा में कैलोरी और ऊर्जा पायी जाती है जो लोग रोज़ाना वर्कआउट करते है उनके लिए शहद का सेवन बहुत फायदेमंद होता है।

 

इस तरह रखे जीवन की बैलेंस शीट को बराबर

 

• इसके सेवन से थकान दूर होती है और साथ ही मांसपेशियों में ऊर्जा भी आती है। इसके सेवन से हमारी बॉडी में शुगर का लेवल हमेशा कण्ट्रोल में रहता है।

 

• अपने वजन को कम करने के लिए एक ग्लास गर्म पानी में शहद के साथ एक नींबू मिलाकर नियमित रूप से खाली पेट में पिए ऐसा करने से आपके शरीर की चर्बी तेजी से घुलती है। और वजन भी कम होता है।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS