जरूर पढ़े
शारीरिक कष्टों के निवारण का मूल मंत्र है योग : खेमलाल
By Deshwani | Publish Date: 21/6/2017 5:26:19 PM
शारीरिक कष्टों के निवारण का मूल मंत्र है योग : खेमलाल

जमशेदपुर,  (हि.स.)। योग क्रांति के जनक बाबा रामदेव ने योगा को घर-घर पहुंचाने का कार्य किया और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योग को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ख्याति दिला कर हिन्दुस्तान को विश्वगुरु बनाने का कार्य किया है। योग व्यक्ति को पूर्ण रूप से स्वस्थ रखने एवं सभी प्रकार के शारीरिक-मानसिक कष्टों के निवारण का मूल मंत्र है।

उक्त बातें बस्ती विकास समिति के नवमनोनीत अध्यक्ष और वरीय भाजपा नेता खेमलाल चौधरी ने कही। वह एग्रिको ट्रांसपोर्ट मैदान में बुधवार को योग दिवस के मौके पर आयोजित सामूहिक योगाभ्यास कार्यक्रम के दौरान योग प्रशिक्षुओं को संबोधित कर रहे थे। बस्ती विकास समिति के तत्वावधान में आयोजित योगाभ्यास शिविर में एक साथ 1700 से अधिक लोगों ने हिस्सा लिया जिन्हें योग प्रशिक्षक बिहारी लाल एवं बंसी जी ने योगासन के विभिन्न मुद्राओं और आसन की विस्तृत जानकारियां देकर प्रशिक्षित किया।

योग प्रशिक्षक बिहारी लाल ने कहा कि योगा एवं व्यायाम हर प्रकार की शारीरिक व्याधियों एवं जटिल बीमारियों के उपचार का अचूक माध्यम है। उन्होंने कहा कि पूर्ण रूप से स्वस्थ एवं मजबूत व्यक्ति में कठिन से कठिन कार्य को सुगम बनाने की क्षमता होती है। इस शिविर के सफल आयोजन में भाजपा तथा सूर्य मंदिर कमिटी ने भी सक्रिय भूमिका निभाई। 

 

COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS