ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
अधिकारों में कटौती के खिलाफ जिला परिषद अध्यक्ष संघ करेगा आंदोलन, धरना 11 को
By Deshwani | Publish Date: 10/5/2017 6:06:51 PM
अधिकारों में कटौती के खिलाफ जिला परिषद अध्यक्ष संघ करेगा आंदोलन, धरना 11 को

मोतिहारी। देशवाणी न्यूज नेटवर्क
 

त्रिस्‍तरीय पंचायती राज व्‍यवस्था से संबंधित 15 सूत्री मांगों को लेकर बिहार प्रदेश जिला परिषद अध्‍यक्ष संघ की ओर से 11 मई गुरुवार को को एकदिवसीय धरना दिया जाएगा। इसकी सूचना प्रदेश जिला परिषद अध्‍यक्ष संघ की संयोजक सह अध्‍यक्ष प्रियंका जायसवाल ने दी। श्रीमती जायसवाल ने बताया कि पंचायती राज व्‍यवस्‍था के अंर्तगत त्रिस्‍तरीय पंचायत प्रतिनिधि गण को प्राप्‍त अधिकारों में लगातार कटौती की जा रही है। इस संबंध में सरकार के समक्ष अपना पक्ष रखने के बाद भी सरकार का अभी तक का रवैया उदासीन रहा है।
उन्‍होंने कहा कि इसके लिए जिला परिषद अध्‍यक्षगण के शिष्‍टमंडल की मुलाकात मुख्‍यमंत्री से कराने के लिए मुख्‍यमंत्री सचिवालय में पत्र लिखा गया, मगर उसका भी जवाब नहीं मिला। इसलिए लोकतांत्रिक प्रक्रिया के त‍हत प्रदेश जिला परिषद अध्‍यक्ष संघ ने राज्‍य व केंद्र सरकार का इस ओर ध्‍यान अाकर्षित कराने के लिए चरणबद्ध आंदोलन करने का निर्णय लिया। इसके पहले चरण में 11 मई को पटना में एकदिवसीय धरना का आयोजन किया जाएगा। इसके बाद द्वितीय चरण में 25 मई से 30 मई के बीच हरेक जिला मुख्‍यालय में अध्‍यक्ष, उपाध्‍यक्ष व अन्‍य के साथ बैठक के बाद जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा जाएगा। तृतीय चरण में 30 जून को राज्‍य व केंद्र सरकार के विरूद्ध पटना में पंचायत प्रतिनिधि महाकुंभ और राजभवन मार्च और चौथे चरण में 16 अगस्‍त को सभी जिला मुख्‍यालय स्‍तर पर पंचायत प्रतिनिधियों का सामूहिक इस्‍तीफा दिया जाएगा।      

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS