ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
डीडीसी ने किया तीन दिनी गांधी पैनोरमा फिल्‍म महोत्‍सव का आगाज
By Deshwani | Publish Date: 3/5/2017 6:42:03 PM
डीडीसी ने किया तीन दिनी गांधी पैनोरमा फिल्‍म महोत्‍सव का आगाज

नगर भवन में फिल्म फेस्टिवल का शुभारंभ करते डीडीसी

मोतिहारी। देशवाणी न्यूज नेटवर्क

चंपारण सत्‍याग्रह शताब्‍दी वर्ष 2017-18 के अवसर पर कला, संस्‍कृति एवं युवा विभाग के अतंर्गत बिहार राज्‍य फिल्‍म विकास एवं वित्त निगम लिमिटेड द्वारा आयोजित तीन दिनी गांधी पैनोरमा फिल्‍म महोत्‍सव का उद्घाटन  डीडीसी सुनील कुमार ने राजेन्द्र नगर भवन(टाउन हॉल) में किया। समारोह में गांधी पेनोरमा फ़िल्म महोत्सव के जेनेरल मैनेजर प्रमोद कुमार दुबे, विमल तिवारी, आनंदी कुमार, एडमिन पियूष मधुकर, सिप्पु कुमार सिन्हा,पीआरओ सर्वेश कश्यप उपस्थित थे। इस अवसर पर डीडीसी ने कहा कि ने कहा कि आज के समय में जब विश्‍व हिंसा के एक मुखर दौर से गुजर रहा है। जहां अभिव्‍यक्ति की स्‍वतंत्रता बाधित हो रही है, वहीं गांधी के विचार और भी प्रासंगिक हो गए हैं।
पूरे कार्यक्रम की रूपरेखा पर विस्‍तार से बात करते हुए कहा कि चंपारण सत्‍याग्रह के शताब्‍दी के अवसर पर सरकार प्रयासरत है कि गांधी के विचार लोगों तक पहुंचे।
यह फेस्टिवल मोतिहारी में 3 से 5 मई तक आयोजित हो रहा है।
पहले दिन तीन शार्ट फिल्में "क्षमा', "बापू ने कहा था'  और "ए रोड टू गांधी' का प्रदर्शन
आज शॉर्ट फिल्‍म ‘क्षमा’ ,"बापू ने कहा था" और ' ए रोड टू गांधी'  का प्रदर्शन किया गया। इस दौरान प्रथम दर्शक के रूप में खुद जिलाधिकारी अनुपम कुमार, विभाग के मंत्री  शिवचंद्र राम समेत अन्‍य पदाधिकारी व गणमान्‍य व्‍यक्तियों ने फिल्‍म देखी। जहां पहली दिखाई गई फिल्‍म क्षमा में गांधी जी के बचपन की कहानी है, जिसमें वे बड़े भाई को कर्ज से बचाने के लिए चोरी करते हैं। दूसरी फिल्म बापू ने कहा था व तीसरी फिल्म ‘अ रोड टू गांधी’ थी। 4 मई को दिन के 11 बजे से 5 बजे तक फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा।


image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS