ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
इंटरमीडिएट परीक्षा: प्रथम दिन कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच परीक्षा शांतिपूर्वक संपन्न
By Deshwani | Publish Date: 6/2/2018 8:17:46 PM
इंटरमीडिएट परीक्षा: प्रथम दिन कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच परीक्षा शांतिपूर्वक संपन्न

- जिले के 46 परीक्षाकेंद्रों पर छात्र दे रहे परीक्षा, किसी के निष्कासन की सूचना नहीं

मोतिहारी। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


जिले के 46 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित इंटरमीडिएट परीक्षा के प्रथम दिन मंगलवार को परीक्षा शांतिपूर्ण रही। किसी के निष्कासन की सूचना नहीं है। प्रशासन द्वारा सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे।  जिला मुख्यालय स्थित 21 परीक्षा केंद्रों पर दोनों पालियों में 82 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। प्रथम पाली में सबसे अधिक 78 छात्र-छात्राएं अनुपस्थित रहे। दूसरी पाली में 169 की जगह 165 परीक्षार्थी शामिल हुए। प्रथम पाली में साइंस में जीव विज्ञान व कॉमर्स में इंटरप्रीिनयोशिप व दूसरी पाली में आटर्स में मनोविज्ञान व वोकेशनल कोर्स में आरबी िहंदी की परीक्षा हुई।
चिरैया। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना द्वारा आयोजित वार्षिक इंटरमीडिएट परीक्षा के तहत प्रखंड के महादेव साह हाई स्कूल चिरैया कोठी में मंगलवार से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच परीक्षा प्रारंभ हुई। बता दें कि उक्त परीक्षा केंद्र छात्राओं के लिए बनाया गया है। जिस पर जेएलएनएम कॉलेज घोड़ासहन, सीनियर सेकेंडरी स्कूल ढाका व एमआरपीएसबीडी जयप्रभा सीनियर सेकेंडरी स्कूल घोड़ासहन सहित तीन कालेजों के परीक्षार्थियों ने भाग लिया। बता दें की प्रथम दिन की प्रथम पाली की परीक्षा में जीवविज्ञान व वाणिज्य की परीक्षार्थी शामिल हुई। जिसमें जीव विज्ञान में कुल 139 परीक्षार्थियों में से 137 परीक्षार्थी उपस्थित हुए। वहीं 2 छात्राएं अनुपस्थिति रही। वाणिज्य में कुल 11 में से कुल 10 परीक्षार्थी परीक्षा में सम्मलित हुए जबकि 1 अनुपस्थिति रहे। वहीं द्वितीय पाली में कला संकाय में फिलॉसफी विषय की परीक्षार्थी नहीं होने के कारण उक्त विषय की परीक्षा नहीं हुई। केंद्राधीक्षक मो. जैनुद्दीन के अनुसार परीक्षा पूरी तरह कदाचार मुक्त और शांतिपूर्ण माहौल में सम्पन्न हुई। परीक्षा केंद्र से एक भी परीक्षार्थी के निष्कासन की सूच नहीं है। परीक्षा केंद्र पर स्टेटिक मजिस्ट्रेट के रूप में मो. अनवारुल हक व संजीव कुमार की प्रतिनियुक्त थे। वहीं परीक्षा केंद्र का निरीक्षण एसडीओ सिकरहना मनोज कुमार रजक, सीओ मो. रेयाज शाहिद, मजिस्ट्रेट मनोज कुमार व राजीव कुमार चौधरी आदि ने किया।



image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS