ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
सड़क पर जलजमाव से आजिज बच्चों की गांधीगिरी, समर्थन में सड़क पर आगजनी
By Deshwani | Publish Date: 5/2/2018 7:31:48 PM
सड़क पर जलजमाव से आजिज बच्चों की गांधीगिरी, समर्थन में सड़क पर आगजनी

रक्सौल। अनिल कुमार


स्कूल जाने वाली सड़क पर सालों भर गंदा पानी जमा रहने की समस्या से आजिज बच्चों ने सोमवार को जहां सड़क पर ही अपनी पढ़ाई की तो कुछ लोगों ने विरोध में सड़क पर टायर जलाया. जबकि स्कूलों के शिक्षक शांतिपूर्ण तरीके से सड़क पर बैठकर अपना विरोध दर्ज कर रहे थे. कॉलेज रोड में सड़क निर्माण के बाद जल निकासी की समुचित व्यवस्था के लिए नाले का निर्माण नहीं कराया गया. जिसके कारण इस इलाके में वॉटर लॉगिंग की समस्या बनी रहती है. आलम यह है कि सालोंभर सड़क पर नाले का गंदा पानी बहता रहता है. लोग इस समस्या को लेकर कई बार अधिकारियों से मुलाकात भी कर चुके हैं. इसके बाद भी इस समस्या के समाधान की दिशा में नगर प्रशासन या अनुमंडल प्रशासन द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है. नाले का गंदा पानी जमा रहने इस इलाके के लोगों में संक्रामक रोग का भी खतरा बना रहता है.
सोमवार को स्कूली बच्चे क्लास रूम की जगह सड़क पर पढ़ाई कर रहे थे. कॉलेज रोड के छोटे-छोटे बच्चों में इस बात को लेकर रोष था कि उनके स्कूल जाने वाली सड़क पर सालोंभर नाले का गंदा पानी जमा रहता है. अक्सर शिकायत के बाद भी जब बच्चों और उनके अभिभावको की बात प्रशासन ने नहीं सुनी तो बच्चों ने सड़क पर ही क्लास लगा ली. विरोध में बैठे बच्चे प्रेस के पहुंचने के बाद अपनी व्यथा को बताते हुए कहा कि अंकल हम लोग रोज सुबह साफ-सुथरे कपड़े पहनकर स्कूल आते हैं, लेकिन स्कूल आने के बाद पूरा कपड़ा नाले के गंदे पानी से खराब हो जाता है. हमे पढ़ाया जाता है कि गंदगी से बीमारी होती है और अपने घर के आसपास गंदगी जमा नहीं होने दे. लेकिन हमे नहीं पता कि यह किसकी गलती से हो रही है लेकिन हमारे घर के सामने और आसपास में सालोंभर नाले का गंदा पानी जमा रहता है. बच्चों के साथ आंदोलन में उतरे शिक्षकों में इस बात को लेकर रोष था. सोमवार को कॉलेज रोड के इडेन पब्लिक स्कूल, नव ज्योति आवासीय विद्यालय, संत जोसेफ स्कूल के सैकड़ो प्रदर्शन कर रहे थे. इधर, बच्चों के प्रदर्शन की खबर जब समाजसेवियों को मिली तो वे भी इस आंदोलन में बच्चों के साथ आ गये. कौड़िहार के समाजसेवी पप्पू आलम अपने समर्थकों के साथ वहां पहुंचे और कहा कि इस रोड में कई विद्यालय, कॉलेज व चिकित्सको का क्लिनीक है. मौके पर प्राइवेट स्कूल वेलफेयर एसोसियन के संरक्षक शिवपूजन पटेल, सचिव मो0 तैयब, सचिव अमिरूल हक, हामिद, सज्जाद, सौरभ, शुभम, पवन, राज, विक्की, साजिबा कुमारी, अनिता कुमारी, जरीना, इरफान, तौफिक, अमन, रत्नेश सहित समाजसेवी जलील अहमद, सुरेश सिंह, इमरान आलम, सज्जाद आलम, अब्दूल कलाम, उमेश साह सहित सैकड़ो की संख्या में लोग मौजूद थे.

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS