ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
मोतिहारी हेनरी बाजार व्यवसायी संघ ने गणतंत्रता दिवस को मनाया कुछ इस तरह
By Deshwani | Publish Date: 27/1/2018 6:48:52 PM
मोतिहारी हेनरी बाजार व्यवसायी संघ ने गणतंत्रता दिवस को मनाया कुछ इस तरह

हिन्दी बाजार की हुई साफ-सफाई। सम्मानित किए गये व्यवसायी।

मोतिहारी। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।

हिन्दी बाजार व्यवासी संघ ने  69 वें गणतंत्रता दिवस काे अनोखे ढंग से मनाया। देशभक्ति की जुबानी भाषण से अगल समाज के उत्थान के लिए व्यवसायी वर्ग के लोगों ने आम आवाम को देश व समाज सेवा के लिए प्रेरित किया व बाजार को स्वच्छ रखने को श्रमदान किया गया। इस अवसर पर बाजार की साफ सफाई तो की ही गयी साथ ही  समाज हित में अनुपम योगदान के लिए कई व्यवसायियों को सम्मानित किया गया। व्यवसायियों ने विदेशी सामान के बहिष्कार के लिए अपील भी की।

इसके पूर्व हिन्दी बाजार स्थित केडिया हाउस के पास  चैम्बर ऑफ कॉमर्स के संस्थापक अध्यक्ष वीरेन्द्र जलान  ने झंडोत्तोलन किया। इस अवसर पर व्यवसायियों व आम लोगों को संबोधित करते हुए श्री जलान ने कहा कि गांधी शताब्दी वर्ष के आंखरी गणतंत्रता दिवस के अवसर पर हमें विदेशी समानों के बहिष्कार करना चहिए। भाजपा नेता वरीय व्यवसायी सरदार समुद्र सिंह ने कहा कि हम जितना अपने अंदर देश भक्ति पैदा करेंगे हमारा व्यापार उतना ही बढेगा। यह भी कहा कि हमें ऊंच-नीच जात-पात जैसी बेकार की बातों का तिरस्कार करना चाहिए।

वार्ड पार्षद पति हरीश कुमार ने जनता से अपील की कि जैसा हो धर अपना वैसा हो शहर अपना। सही जगह पर समय पर कूड़ा का निस्तारण करने की लोगों को सलाह दी। हिंदी बाजार व्यवसायी संघ के सचिव राम भजन ने बताया कि बजार के 5 व्यवसायियों को अलग-अलग क्षेत्रों में उत्कृष्ठ योगदान देने के लिए सम्मानित किया गया।

-पांच व्यवासयियों को किया गया सम्मानित

इस कड़ी मे वयोवृद्ध राजकुमार केडिया जो फोन पर बातचीत कर सदस्यो मे ऊर्जा भरते है।

सदैव चिन्तन कर समाज को मुख्य धारा से जोड़ने काम करने लिये ।भीषण बाढ मे पीड़ित मानवता की सेवा हेतु उमेश मेहता को। राजेश कुमार की दुकान मे आग लगने पर उन्हे सामाजिक सहयोग दिलाकर उतम कार्य करने हेतु कुशल राजनीतिज्ञ सरदार समुद्र सिंह को। कतिपय व्यवसायियों पर आये रंगदारी से निजात दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले कमल साह और गौरी मुखिया को।

इन सभी व्यवसायी को चैम्बर के पूर्व अध्यक्ष संजय जायसवाल, महासचिव डा विवेक गौरव, सुधीर कुमार ज्वेलर्स, सुधीर अग्रवाल, राजेश कुमार ज्वेलर्स, कार्यक्रम संयोजक गोलू कुमार,हिंदी बाजार व्यवसायी संघ के अध्यक्ष मनमोहन शर्मा, सदस्य सुभाष टिवड़ेवाल, रोहित कुमार, विनीद कुमार, रंजन कुमार, सुनील कुमार गाड़ोदिया, ने प्रतीक चिह्न भेंट कर एवम् सम्मान की चादर ओढ़ाकर सम्मानित किया। सभी कार्यक्रमों का कुशल मंच संचालन सचिव रामभजन ने किया। इनके आेजपूर्ण मंच संचालन की काफी सराहना की गयी।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS