ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
मुम्बई में भाई की हत्या कर फरार परवेज ने 20 हजार के लालच में किया मोतिहारी में साहिल का अपहरण
By Deshwani | Publish Date: 20/1/2018 9:47:01 PM
मुम्बई में भाई की हत्या कर फरार परवेज ने 20 हजार के लालच में किया मोतिहारी में साहिल का अपहरण

प्रतीकात्मक तस्वीर।

15 दिनों से अपहरण के लिए कर रहा था रेकी

साहिल को रोज-रोज खिलाता था बिस्कुट व टॉफी

बच्चा इतना घुल मिल गया कि किडनैपर को पापा-पापा कहकर लगा था पुकारने

मोतिहारी। मुम्बई की पुलिस फाइल में अपने सगे भाई की हत्या का आरोपी है ढाका का परवेज आलम। 13 मार्च,17 को अपने सगे भाई की हत्या कर  मुम्बई से भागा। महज 20 हजार व एक अच्छे मोबाइल सेट मिलने के लालच में वह फंस गया। फिर 17 जनवरी को शहर के कोल्हुअरवा निवासी मो असलम के 5 वर्षीय नाती साहिल का अपहरण कर लिया। पूर्वी चम्पारण के पुलिस प्रशासन ने इस अपहरण काण्ड को चुनौती के रूप में लिया और शुक्रवार 19 जनवरी  को कुंडवा चैनपर थाना क्षेत्र से अपहृत साहिल को सकुशल मुक्त करा लिया। इसे मुक्त कराने में पुलिस को फायरिंग भी करनी पड़ी।

 पुलिस ने महिला सहित 6 लाेगों को हिरासत में लिया था। जांच व पूछताछ के बाद ढाका के झउवा राम निवासी मो परवेज आलम को गिरफ्तार कर लिया। बाकी लोगों को पुलिस ने  निर्दोष पाकर छोड़ दिया। हालांकि पुलिस अभी इसके मास्टर माइंड कुंडवा चैनपुर थाना क्षेत्र के हरदिया निवासी मो वसिम को पकड़ने में लगी है। इसी के कहने पर परवेज आलम ने 5 वर्षीय साहिल का अपहरण किया था। जिसने इसे 20 हजार रुपये व एक बढ़िया मोबाइल सेट देने का वादा किया था।
-गिरफ्तार परवेज ने पुलिस के समक्ष कई अहम खुलासे किए
परवेज ने पूछताछ में पुलिस को अपने स्वीकारोक्ति बयान में बताया है कि वह अपने दो भाइयों सनाउल्लाह व जियाउल्लाह के साथ मुम्बई में काम करता था। 13 मार्च 17 को अपने एक भाई सनाउल्लाह व उसके एक ग्रामीण नेजाम के साथ मिलकर अपने एक अन्य सगे भाई जियाउल्लाह की हत्या कर दी थी। जिसका मुम्बई के बराबी में कांड सख्या 3313/17 दर्ज है। उसने पुलिस को बतलाया है कि इस हत्याकांड में उसका एक भाई सनाउल्लाह व उसका ग्रामीण नेजाम अभी भी जेल में है।
-मुम्बई से भागने के बाद वह कुंडवा चैनपुर के हरदिया गांव निवासी मो वसिम के संपर्क में आया।
मुम्बई में अपने भाई की हत्या कर भागने के बाद वह मो वसिम के संपर्क में आया। वसिम ने उसे किसी बच्चे का अपहरण कर लाने की राय दी। इसके एवज में मो वसिम ने उसे 20 हजार रुपये व एक मोबाइल देने का लालच दिया।
-बच्चे के अपहरण करने के लिए 15 दिनों से कर रहा था रेकी
मो परवेज रोज कोल्हुअरवा जाता था। वहां पर वह 5 वर्षीय बच्चे को अकेला खेलता देख उसे चाकलेट व टॉफी देना शुरू किया। बच्चे को को इससे काफी नजदीकी हो गयी। अब वह उसक अपनी गोद में लेकर खेलाने भी लगा था। बच्चा इससे इतना घुल मिल गया कि वह इस पाप-पापा कहकर पुकारने लगा था। फिर मौका देखकर 17 जनवरी को उसे उठा कर लेकर कुडवा चैनपुर ले आया और परवेज को सौंप दिया था। फिर पुलिस ने मुठभेड़ कर बच्चे को मुक्त करा लिया। 
-पुलिस की 9 सदस्यीय छापेमारी टीम हुई पुरस्क‍ृत
छापामारी टीम में शामिल पुलिस पदाधिारियों की 9 सदस्यीय टीम को एसपी उपेन्द्र कुमार शर्मा ने पुरस्कृत किया है। छापेमारी टीम में नगर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर आनंद कुमार, छतौनी प्रभारी इं0 विजय कुमार यादव, ढाका के इं0 अरविन्द कुमार, बंजरिया के इं0 सुधीर कुमार, दारोगा संदीप कुमार, नागेश्वर सहनी सहित 9 पुलिस पदाधिकारी शामिल थें।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS