ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
मुख्यमंत्री के मोतिहारी आने से पहले क्या पकड़ पाएगी छोटू जायसवाल के हत्यारों को पुलिस, फिर सात हिरासत में
By Deshwani | Publish Date: 30/11/2017 11:10:00 PM
मुख्यमंत्री के मोतिहारी आने से पहले क्या पकड़ पाएगी छोटू जायसवाल के हत्यारों को पुलिस, फिर सात हिरासत में

छांटू जायसवाल हत्याकांड में सात संदिग्ध हिरासत में।

मोतिहारी। जिले में हाल में दिनों में हुए कई हत्याकांडों को पुलिस ने 24 घंटों से लेकर चार दिनों के भीतर ही सुलझा लिया। अपराधियों को दबोच लेने में भी पुलिस ने अपनी पूरी काबिलियत भी दिखाई है। लिहाजा 25 नवम्बर को कांग्रेस नेता मुनमुन जायसवाल के पुत्र छोटू जायसवाल की हत्या की गुत्थी अभी तक नहीं सुलझती दिख रही है। हालांकि पुलिस सूत्रों का कहना है कि हत्याकांड के मुख्य लाइनर सहित 7 को हिरासत में लिया गया है। इधर पुलिस चाहती है कि सूबे के मुख्यमंत्री के मोतिहारी आगमन के पूर्व हत्यारों को हरहाल में सलाखों के पीछे होना चाहिए। लिहाजा हत्याकांड को अंजाम देनेवाले कौन लोग है जो छोटू को विश्वास में लेकिर उन्हें करीब बुलाया और इत्मीनान से हत्याकांड को अंजाम दिया। अंदाजा लगाया गया कि जरूर छोटू के पूर्व परिचित रहे होंगे। चाहे वे हत्याकांड के लाइनर हो या उन्हें घर से कॉल कर बुलाने वाले। दोनों ही।

 आश्चर्य यह कि किस तरह फुल फ्रुफ अपराध का षड़यंत्र रचा गया कि पुलिस को अब हत्यारों के ठोस सूत्र नहीं मिल पा रहे हैं। जबकि अपराध में किसी न किसी तरह जुड़े  अब तक दो दर्जन से अधिक लोगों को पुलिस ने उठाकर हिरासत में लिया। उनसे पूछताछ की। फिर उनकी संलिप्तता के सबूत नहीं मिलने पर उन्हें छोड़ भी दिया गया। हिरासत में लिए गये युवकों के नाम का खुलासा भी नहीं किया गया। यानी पूरी सतर्कता बरती  जा रही है। बावयूद इसके कोई ठोस नजीजा तक पहुंचा नहीं जा सका दिख रह है।

वैज्ञानिक तरीके से भी जांच की जा रही है।  पुलिस ने आज शहर के ज्ञानबाबू चौक से 2, मिस्कॉट से 1 लखौरा के नौरंगिया 2 व दारोगाटोला से दो युवको को उठा लाई है। पुलिस सूत्रों ने दावा किया है कि इसमें से एक हत्याकांड का मुख्य लाइनर है। अब देखना है कि पुलिस के हाथ हत्यारों के गिरेबान तक मुख्यमंत्री के आने के पूर्व तक पहुंच पाती है या नहीं। हालांकि लोगों को तात्कालीन पुलिस प्रशासन व उनके कार्य प्रणाली पर पूरा भरोसा व इत्मीनान दिख रहा है।  
छाटू जायसवाल की हत्या शहर के ज्ञानबाबू चौक के पास शनिवार की सुबह करीब 10 बजे सरेआम कर दी गयी थी। अपराधी बिना नंबर के अपाची बाइक पर थें। उन्होंने अपनी पहचान छुपाने के लिये चेहरे कपड़े ढक लिए थें। हत्या कांड के पर्दाफाश करने को पुलिस के प्रयासों में
 काेई  कमी भी नहीं देखी जा रहा है। तेज तर्रार युवा एसपी उपेन्द्र कुमार शर्मा इस हत्याकांड को शीध्र सुलझा लेने को खुद ही माॅनिटरिंग कर रहे हैं। कई थानों के पुलिस पदाधिकारियों को विशेष टास्क भी दिए गये हैं। यानी पुलिस का पूरा कंसंट्रेशन इसी हत्याकांड को सुलझा लेने में है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS