ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
अभिभावकों को मालूम नहीं कि उनके बच्चे मोतिहारी गये हैं पढ़ने या बाइक चोरी करने, दो बाइक साथ चार गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 27/11/2017 11:12:11 PM
अभिभावकों को मालूम नहीं कि उनके बच्चे मोतिहारी गये हैं पढ़ने या बाइक चोरी करने, दो बाइक साथ चार गिरफ्तार

प्रतीकात्मक तस्वीर।

मोतिहारी। अभिभावकों ने तो अपने बच्चों के उज्ज्वल भविष्य का सपना संजों कर मोतिहारी पढ़ने को भेजा होगा। कोई भी अभिभावक अपनी संतान को गलत रास्ते पर जाने की सीख कतई नहीं देता होगा। लेकिन उन्हें ये भी तो कभी-कभी निगरानी करते रहना चाहिए कि हमारे बच्चों की संगति कैसी है। अपनी संतान पर निगरानी नहीं रखने वाले अभिभावकों को अक्सर पछताना ही पड़ता है। ऐसे ही कुछ युवाओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इसपर मंथन करना लाजिमी है। चिंतन बात पर कि कहां के लिए चले थे और कहां पहुंच गये। नगर पुलिस ने  रविवार की रात पूर्वी चम्पारण के विभिन्न ग्रामीण इलाकों के निवासी चार युवकों को दबोचा है, जो जिला मुख्यालय मोतिहारी में पढ़ाई के नाम पर रहते हैं। जिन्होंने शहर में हुई  बाइक चोरी के 18 मामलों में अपनी संलिप्तता स्वीकारी है। दरअसल शहर के टाउन हाॅल मैदान में आयोजित मोतिहारी महोत्सव में एक बाइक की चोरी के बाद पुलिस एक्टीव हुई और ये सभी पकड़े गये हैं। 

दो बाइक व नकद रुपये बरामद

पुलिस ने इनके पास से चोरी की दो बाइक, मास्टर चाभी, 10 हजार रुपये नकद व चार मोबइल जब्त किए हैं।

कौन हैं? गिरफ्तार युवक

  नगर पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार युवकों में 1 घोड़ासहन निवासी रत्नेश कुमार, 2 घोड़ासहन के ही कदमवा निवासी शिवप्रकाश कुमार, 3 तुरकौलिया के कपरसंडी निवासी सुनील कुमार, 4 तुरकौलिया के ही बिजुलपुर निवासी आदर्श कुमार शामिल हैं। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार घोड़ासहन निवासी रत्नेश इस गिरोह का मास्टर माइंड है। यही पूरे लड़कों को गाइड करता है। बताया कि इसके पाॅकेट से एसएनएस कॉलेज का इन्टमीडिएड का परिचय पत्र मिला है। अन्य तीनों भी मोतिहारी में किसी न किसी लॉज में पढ़ाई के नाम पर ही रहकर बाइक चोरी को अंजाम देते हैं।

ढाई से तीन हजार में नेपाल में बेंच देते हैं चोरी की बाइक

लोगों की गाढ़ी कमाई व 50 हजार रुपये लाख-डेढ़ लाख की बाइक मिनटों में उड़ाकर कौड़ी के भाव में बेंच देते हैं। पुलिस का कहना है कि चारो युवक चोरी की बाइक को महज ढाई से तीन हजार रुपयों में ही नेपाल में बेंच देते हैं। 

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS