ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
पीपराकोठी पुलिस कर रही थी शराब कारोबारी का पीछा, हो गई जबरदस्त टक्कर, बाल-बाल बचे पुलिसकर्मी
By Deshwani | Publish Date: 27/11/2017 6:58:40 PM
पीपराकोठी पुलिस कर रही थी शराब कारोबारी का पीछा, हो गई जबरदस्त टक्कर, बाल-बाल बचे पुलिसकर्मी

- 893 बोतल शराब के साथ कारोबारी को दबोचा गया

पीपराकोठी। सौरभ राज पप्पू


स्थानीय पुलिस ने रविवार की देर रात एनएच 28 पर पटेल लाइन होटल के समीप वाहन चेकिंग के दौरान एक टोयोटा कार में लदी 893 बोतल शराब के साथ एक कारोबारी को धर दबोचा। हालांकि पुलिस को देख कारोबारी ने कार को लेकर भागने का प्रयास किया, परन्तु पुलिस ने उसका पीछा कर कुछ ही दूर पर पकड़ लिया. इस दौरान दोनों वाहनों में जोरदार टक्कर भी हुई. और दोनों वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। इस संबंध में थानाध्यक्ष अभिषेक कुमार रंजन ने बताया कि हरियाणा से टोयोटा कार संख्या बी आर 06पी 2942 पर 750 एम एल के95 बोतल, 375 एम एल के 510 बोतल व 180 एम एल के 288 बोतल सहित 893 बोतल आरएस ब्रांड शराब को लादकर कारोबारी हरियाणा रोहतक निवासी सुरेश शैनी, मुज्जफरपुर ले जा रहा था. इसी बीच उसने स्थानीय मुख्य चौराहा पर पीपराकोठी पुलिस को वाहन चेकिंग करते देख भागने लगा. पुलिस ने कारोबारी का पीछा कर पटेल लाइन होटल के पास से शराब सहित कारोबारी को दबोच लिया. पीछा करने के क्रम में कारोबारी के वाहन व पुलिस वैन संख्या बीआर 06पी 3942 में जोरदार टक्कर हुई, जिसमें दोनों वाहन क्षतिग्रस्त हो गए. कई शराब की बोतलें भी नष्ट हो गई. गौरतलब हो कि पीपराकोठी थाना की पुलिस ने पिछले वर्ष शराब कारोबारी को पकड़ने की दिशा में बेहतर कदम उठाया है. इस दौरान थानाध्यक्ष अभिषेक कुमार रंजन के नेतृत्व में कई बड़े कारोबारी पुलिस गिरफ्त में आ चुके हैं. इधर रविवार को देर शाम थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर वाहन चेकिंग के दौरान रविवार को एक होण्डा सीटी कार संख्या बीएल4पीएल8 2823 पर लादकर ले जा रही आरएस कंपनी की 420 बोतल शराब के साथ दो कारोबारी को धर दबोचा. पकड़े गए कारोबारी दिल्ली के अनील जट व वीरेन्द्र जट हैं. उक्त शराब कारोबारी हरियाणा से आरएस ब्रांड की 420 बोतल शराब को लेकर मुजफ्फरपुर जा रहा था.

अब तक 7318 लीटर विदेशी शराब जब्त


 पुलिस ने अप्रैल 2016 से अब तक 7318 लीटर विदेशी शराब, 177 लीटर देसी शराब जब्त की है। वहीं 14 वाहनों को पकड़ा है, जबकि पांच पियक्कड़, 38 शराब के छोटे कारोबारी व 12 शराब के बड़े कारोबारियों को पकड़ कर सलाखों के पीछे डाल चुकी है। बड़ी सफलता पर गौर करें तो पुलिस ने 26 दिसंबर को हरियाणा से लाई जा रही दस चक्के के ट्रक संख्या एचआर 74 8823 पर 5400 लीटर आरएस ब्रांड की विदेशी शराब के साथ नाटकीय ढंग से पांच बड़े कारोबारियों को पकड़ा था. इस वर्ष नौ मार्च को पुलिस ने टाटा सूमो से 87 बोतल विदेशी शराब पकड़े, आईटेन गाड़ी से 21 जनवरी को 160 लीटर विदेशी शराब के चार बड़े कारोबारियों को पकड़ा. एक स्कार्पियो से 180 लीटर विदेशी शराब पकड़ी, जिसमें कारोबारी राकेश यादव को कोर्ट में समर्पण करना पड़ा. कुछ दिन पूर्व छह चक्के वाले डीसीएम ट्रक पर लदी 1344 लीटर विदेशी शराब के साथ दो बड़े कारोबारियों को पुलिस ने पकड़ा. बरामदगी पर गौर करें तो अप्रैल 2016 से नवम्बर तक मात्र 78 लीटर देसी शराब, पांच लीटर विदेशी शराब, 135 लीटर ताड़ी व 11 छोटे शराब कारोबारी की गिरफ्तारी हुई, जबकि नवम्बर के बाद 7313 लीटर विदेशी शराब, 99 लीटर देसी शराब पकड़ा गया. वहीं सात बाइक, एक टेम्पो, एक टाटा सूमो, एक आईटेन कार, एक स्कार्पियो, दो कार व दो ट्रक पकड़े गए हैं.

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS