ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
पिपराकोठी की पंडितपुर पंचायत ओडीएफ घोषित, समारोह आयोजित, वार्ड सदस्य सम्मानित
By Deshwani | Publish Date: 19/11/2017 9:20:02 PM
पिपराकोठी की पंडितपुर पंचायत ओडीएफ घोषित, समारोह आयोजित, वार्ड सदस्य सम्मानित

पीपराकोठी। सौरभ राज पप्पू


 प्रखंड क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय मधुछपरा के प्रांगण में समारोह आयोजित कर पंडितपुर पंचायत को ओडीएफ घोषित किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता मुखिया दिवाकर पांडेय ने की. जबकि मुख्य अतिथि के रूप में डीपीओ सर्व शिक्षा अभियान राजकुमार शर्मा थे. मंच संचालन सरस्वती ज्ञान निकेतन के प्राचार्य अरूणोदय कुमार ने किया. कार्यक्रम का उद्घाटन डीपीओ श्री शर्मा, बीडीओ रितेश कुमार, प्रमुख किरण कुमारी, सीओ ललित कुमार झा व मुखिया दिवाकर पांडेय ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया. इस दौरान पंचायत के मुखिया दिवाकर पांडेय सहित सभी वार्ड सदस्यों को ओडीएफ घोषित होने पर माला पहनाकर स्वागत किया गया. बीडीओ श्री कुमार ने कहा कि आज विश्व शौचालय दिवस है और खुशी की बात है कि आज ही यह पंचायत ओडीएफ घोषित हुआ है. उन्होंने कहा कि इसके लिए किसी खास व्यक्ति नहीं बल्कि शिक्षक, आशा, सेविका सहित पूरे समाज के चाहने से यह सफल हुआ है. वही डीपीओ श्री शर्मा ने कहा कि जिस तरह से आज सड़क सहित पूरा पंचायत स्वच्छ दिख रहा है ठीक उसी तरह इसे आगे भी कायम रखने की जरूरत है. प्रमुख किरण कुमारी ने कहा कि बापू ने जो स्वतंत्रता के साथ स्वच्छता का सपना देखा था आज हमें खुशी हो रही है कि आज पंडितपुर पंचायत के लोगों ने साकार करने में अपना कदम आगे बढ़ाया है. उन्होंने मंच से सभी पंचायतों के जनप्रतिनिधियों बढ़ चढ़ कर भाग लेते हुए पूरे प्रखंड क्षेत्र को ओडीएफ घोषित कराने की अपील की. साथ ही उन्होंने कहा कि जिले का सबसे पहला ओडीएफ घोषित होने वाला प्रखंड पीपराकोठी होगा. मौके पर बीसीओ बिरेन्द्र कुमार, मनरेगा पीओ प्रशांत मोहन ठाकुर, पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा रामाशंकर गुप्ता, मुखिया संघ के प्रखंड अध्यक्ष उपेन्द्र पासवान, मुखिया रवीन्द्र सहनी, संतोष शर्मा, निलू देवी, प्रभावती देवी, सरपंच रामनरेश प्रसाद यादव, उपसरपंच रामेश्वर राय, दुर्गा सिंह, श्रीभगवान सिंह, फैक्स अध्यक्ष हरिवंश कुमार सिंह, अखिलेश सिंह, राजदेव प्रसाद सिंह,  उमेश सिंह, जीविका के क्षेत्रीय प्रबंधक आदित्य शुक्ला, बीपीएम विकास कुमार,  सीता कुमारी, विभा कुमारी, रुपेश बैठा, मदन बैठा, प्रभुनंदन ठाकुर व विद्यावती रजक मौजूद थे.

ओडीएफ में बेहतर कार्य के लिए मिला प्रशस्ति पत्र
खुले में शौच मुक्त कराने में बेहतर कार्य करने को लेकर वार्ड सदस्य संघ के प्रखंड अध्यक्ष राजकिशोर प्रसाद गुप्ता को रविवार को बीडीओ रितेश कुमार ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया है. बीडीओ श्री कुमार ने कहा कि खुले में शौच मुक्त बनाने में वार्ड सदस्यों की भूमिका महत्वपूर्ण है और वार्ड सदस्यों के सक्रिय भूमिका के बदौलत प्रखंड क्षेत्र के सलेमपुर व पंडितपुर पंचायत ओडीएफ घोषित हुआ है. इसके लिए सभी वार्डों के वार्ड सदस्य, मुखिया के साथ सभी लोग बधाई के पात्र हैं.


image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS