ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
बिहार विभूति सीताराम बाबू व्यक्ति नहीं व्यक्तित्व
By Deshwani | Publish Date: 12/11/2017 9:21:49 PM
बिहार विभूति सीताराम बाबू व्यक्ति नहीं व्यक्तित्व

- प्रेरणा दिवस के रूप में मनी पूर्व मंत्री सीताराम सिंह की 69वीं जयंती


मोतिहारी। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


बिहार विभूति सीताराम सिंह के 69वें जयंती समाराेह के अवसर पर रविवार को एमएस कॉलेज ग्राउंड में उमड़े जनसैलाब ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। उनकी जयंती प्रेरणा दिवस के रूप में मनाई गई। इस दौरान भीड़ पूरे कार्यक्रम के दौरान मैदान में जमी रही। कार्यक्रम की शुरुआत नृत्य प्रतिभागियों की प्रस्तुतियों से हुई। कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ शिवहर सांसद रमा देवी, सहकारिता मंत्री राणा रणधीर, पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार, पूर्व मंत्री ब्रज किशोर सिंह, एमएलसी बब्लू गुप्ता, सतीश कुमार, विधायक लाल बाबू गुप्ता, श्याम बाबू यादव ने संयुक्त रूप से किया। इस अवसर पर वक्ताओं ने कहा कि सीताराम बाबू व्यक्ति नहीं व्यक्तित्व थे। एक जनप्रतिनिधि के रूप में जहां वे जन-जन के बीच लोकप्रिय थे, वहीं एक कुशल प्रशासक भी थे। वे एक दूरदर्शी नेता थे। उन्होंने अपने व्यवहार, विचार, बोली व चरित्र से समाज में एक अलग जगह बनाई थी। उनके निधन के वर्षों बाद भी वे जनमानस के हृदय में अभी भी जीवित है, इस कार्यक्रम ने उन्हें नई पीढ़ी के बीच भी जीवित कर दिया। सीताराम बाबू ने अपने राजनीितक जीवन में कभी अमीर-गरीब, अगड़ा-पिछड़ा का फर्क नहीं किया। इस दौरान वक्ताओं ने सहकारिता मंत्री राणा रणधीर की भी प्रशंसा करते हुए कहा कि उनमें भी अपने पिता का गुण विद्यमान है और वे अपने पिता की राजनीितक विरासत को बहुत आगे तक ले जाएंगे। मंच का संचालन प्रो.अरूण कुमार व मनीष पांडेय ने किया। इस अवसर पर शिवहर सांसद रमा देवी ने कहा कि सीताराम बाबू एक व्यक्ति नहीं व्यक्तित्व थे। उन्होंने हमेशा आमजनों के बारे में सोचा। इसी कारण उन्होंने समाज को बहुत कुछ दिया। इस दौरान उन्होंने पदमावती फिल्म का विराेध करते हुए इसे नारी अस्मिता के खिलाफ बताया। इस अवसर पर विधायक सच्चिंद्र सिंह, राय सुंदरदेव शर्मा, मनोज सिंह, पूर्व विधायक लक्ष्मी यादव, प्रो.राम निरंजन पांडेय, बजरंगी नारायण ठाकुर, राणा रणजीत, संजय सत्यार्थी समेत काफी संख्या में गणमान्य लोग मौजूद थे।
इस अवसर पर खेलकूद प्रतियोगिता का फाइनल हुआ, िजसमें चुने गए प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर विभिन्न क्षेत्रों में योगदान देने वाले कई लोगों को मंच से सम्मानित किया गया। इसके पूर्व सुबह छह बजे से लोकनायक जयप्रकाश चौक, चांदमारी से मशाल जुलूस निकाला जाएगा, जो बलुआ चौक होते हुए गांधी मैदान स्थित बापू प्रतिमा तक जाएगा। यहां बापू की प्रतिमा पर माल्यार्पण होगा। जुलूस में कार्यक्रम के मुख्य संरक्षक बिहार सरकार के सहकारिता मंत्री राणा रणधीर सिंह व बिहार जागृति संकल्प के संस्थापक अध्यक्ष रणवीर कुमार सिंह सहित सैकड़ों छात्र-छात्राएं शामिल हुए।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS