ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
लंबित डीसी बिल पर डीएम के सख्त तेवर, कहा- अनदेखी पर होगी कड़ी कार्रवाई
By Deshwani | Publish Date: 8/11/2017 8:36:54 PM
लंबित डीसी बिल पर डीएम के सख्त तेवर, कहा- अनदेखी पर होगी कड़ी कार्रवाई

- प्रधान सेवकों के साथ बैठक में विभागीय योजनाओं की हुई समीक्षा

मोतिहारी। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


डीएम रमण कुमार ने बुधवार को जिलास्तरीय विभागों के प्रधानसेवकों के साथ बैठक की। इस दौरान लंबित डीसी बिल पर सख्त तेवर दिखाते हुए कहा कि अगले सप्ताह तक अगर लंबित डीसी बिल नहीं आया तो कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी। डीएम ने कहा कि हाईकोर्ट के सीडब्ल्यूजेसी, एमजेसी, मानवाधिकार आदि के मामले किसी भी तरह लंबित नहीं रहना चाहिए। हाईकोर्ट से जुड़े मामले की अनदेखी करनेवाले कर्मियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान उन्होंने अंचल व अनुमंडलवार प्राप्त किए गए डीसी बिल की समीक्षा की। इसमें पाया गया कि 23 अंचल पकड़ीदयाल अनुमंडलों ने डीसी बिल जमा कर दिया है। शेष अंचल को एक सप्ताह के भीतर जमा करने का निर्देश दिया गया। बैठक के दौरान अनुपस्थित रहनेवाले प्रधान सहायकों के एक दिन का वेतन काटने का निर्दे्श दिया गया। डीएम ने कहा कि पिछले बाढ़ के दौरान अंचलों द्वारा खर्च की गई राशि का डीसी बिल भी जल्दी जमा कर दें।
डीएम ने अपने-अपने विभागों की रोकड़ बही को अद्यतन करने का निर्देश देते हुए कहा कि उनकी जांच के दौरान कोई भी रोकड़ बही अद्यतन नहीं रहने पर संबंधित प्रधान सहायक पर कार्रवाई की जाएगी। डीएम ने कहा कि सरकारी कार्यालयों में किसी प्रकार के तंबाकूयुक्त पदार्थ के सेवन पर पूरी तरह रोक है, अगर कोई कर्मी तंबाकू का प्रयोग करते पाया गया तो कार्रवाई होगी। इसके लिए डीएम ने आर्थिक दंड लगाने की भी बात कही। जिलाधिकारी ने डीजल अनुदान वितरण में तेजी लाने का निर्देश दिया गया। इस दौरान इंदिरा आवास की पुरानी योजनाओं को पूरा करने का निर्देश दिया। साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना में भी तेजी लाने का निर्देश दिया गया। डीएम ने जमाबंदी से जुड़े कार्यों को दो से तीन माह में पूरा करने को कहा। इस अवसर पर विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS