ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
मोतिहारी केंद्रीय कारा में पुलिस की विशेष टीम का छापा, नकदी, मोबाइल व चार्जर बरामद
By Deshwani | Publish Date: 5/11/2017 8:14:09 PM
मोतिहारी केंद्रीय कारा में पुलिस की विशेष टीम का छापा, नकदी, मोबाइल व चार्जर बरामद

मोतिहारी। देशवाणी न्यूज नेटवर्क
हाल ही में बढ़ी रंगदारी व अन्य मामलों को ले पुलिस की विशेष टीम ने रविवार की सुबह मोतिहारी केंद्रीय कारा में छापेमारी की। इस दौरान यहां से सात सेल फोन, एक चार्जर, हजारों रुपये नकदी मिले हैं। पुलिस ने जेल के विभिन्न वार्डों में छापेमारी के दौरान 18 बंदियों के पास से मिली आपत्तिनजक चीजों को जेल प्रशासन के हवाले कर दिया है। कारा के अधिकारी इस मामले में संबंधित बंदियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने की प्रक्रिया पूरी कर रहे हैं। यह कार्रवाई प्रशासन ने जेल से रंगदारी मांगने एवं टेंडर मैनेज करने के लिए अधिकारियों को किए जा रहे फोन के बाद की है। बताया गया कि जेल में बंद कैदियों के पास आपत्तिनजक सामान होने की सूचना थी। पुलिस को सूचना थी कि जेल से फोन का प्रयोग हो रहा है। सूचना पर मोतिहारी के पुलिस उपाधीक्षक पंकज कुमार रावत व चकिया के मुंद्रिका प्रसाद के नेतृत्व में कई थानों की पुलिस ने अचानक से जेल में प्रवेश किया और सभी वार्डों की तालाशी ली गई। इस दौरान 18 बंदियों के पास से जेल में प्रतिबंधित चीजें मिली। जानकारी के अनुसार जेल में बंद पप्पू कुशवाहा, मुनचुन साह, भास्कर पांडेय, डब्ल्यू दूबे से चार मोबाइल, तीन लावारिस हाल में मोबाइल व चार्जर, कृष्णा प्रसाद, धर्मराज गिरि, वसंत प्रसाद, हरी महतो व अनीश कुमार, पुण्यजीत कमाल से 13 हजार रुपये नकदी मिली।
जेल में छापे के दौरान आपत्तिजनक चीजों के मिलने की यह पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी यहां से आपत्तिजनक चीजें जब्त की जा चुकी हैं। सेल फोन व चार्जर की जब्ती की जा चुकी है। इसके अतिरिक्त चंपारण में हुईं कई चर्चित आपराधिक घटना में भी जेल में बंद बदमाशों के शामिल होने के प्रमाण मिल चुके हैं। इस कड़ी में हाल के दिनों में बेतिया में हुई शातिर बबलू दुबे की हत्या की साजिश भी जेल से रची गई थी, इसका खुलासा बेतिया पुलिस द्वारा की गई जांच में हो चुका है। छापामारी में सामाजिक सुरक्षा कोषांग के सहायक निदेशक राजकुमार, सदर एसडीओ रजनीश लाल, डीएसपी सदर पंकज रावत, चकिया डीएसपी मुंद्रिका प्रसाद के अलावा एसटीएफ के जवान शामिल थे।



image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS