ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
मोतिहारी
हाई ब्लड प्रेशर एवं डायबिटीज के मरीजो में लकवा का खतरा अधिक: डा. गोपाल
By Deshwani | Publish Date: 29/10/2017 7:58:15 PM
हाई ब्लड प्रेशर एवं डायबिटीज के मरीजो में लकवा का खतरा अधिक: डा. गोपाल

मोतिहारी। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


मोतिहारी शहर के अगरवा माई स्थान के नजदीक स्थित गौतम बुद्ध दर्द उपचार क्लिनिक में विश्व लकवा दिवस के अवसर पर रविवार को नि:शुल्क दर्द एवं लकवा जांच शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में क्लिनिक के निदेशक सह संचालक डॉ. गोपाल कुमार सिंह  द्वारा साईटिका, गठिया, पेरीअर्थराईटिस, स्पांडलाइटिस तथा नस रोगों के लगभग पचास मरीजों की मुफ्त जाँच एवं उपचार किया गया।
इस अवसर पर डाॅ. सिंह ने बताया कि वर्तमान समय में लकवा की समस्या काफी बढ़ गई है। हाई ब्लड प्रेशर, डायबिटीज, हाई कोलेस्ट्रॉल, मोटापा के कारण लकवा का खतरा अधिक रहता है। लकवा के मरीज का सही समय पर उचित ईलाज के साथ फिजियोथेरेपी कराना जरूरी होता है, समय पर उपचार नही होने पर लकवा का मरीज सदा के लिए अपाहिज भी बन सकता है। फिजियोथेरेपी लकवा के मरीजों के ईलाज में कारगर साबित होता है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS