ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
अपनी ससुराल से धराया हार्डकोर नक्सली मिट्ठू, हत्या,लूट व रेल ट्रैक उड़ाने सहित कई मामलो का है आरोपी
By Deshwani | Publish Date: 21/10/2017 9:40:12 PM
अपनी ससुराल से धराया हार्डकोर नक्सली मिट्ठू, हत्या,लूट व रेल ट्रैक उड़ाने सहित कई मामलो का है आरोपी


माधुरी रंजन।  देशवाणी न्यूज नेटवर्क। पताही। 

 पताही पश्चिमी पंचायत के रुपनी गांव से प्रतिबंधित नक्सली संगठन एमसीसीआई के हार्डकोर सदस्य मिट्ठू राम को पुलिस ने दबोच लिया। पकड़ीदयाल अनुमंडल पुलिस उपाधीक्षक दिनेश कुमार पांडेय के नेतृत्व में संगठित नक्सली और अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे संघन अभियान के तहत उसकी गिरफ्तारी की गयी। पताही पुलिस ने पूछताछ के बाद उसे मोतिहारी सेन्ट्रल जेल दिया है। पुलिस का कहना है कि जेल निकलने के बाद वह टेम्पो चला रहा था। लेकिन वह नक्सली गतिविधियों में शामिल था। मिट्टू पताही के महमदा गांव का निवासी है। वह रुपनी स्थित अपनी ससुराल में रह था।
डीएसपी श्री पांडेय ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली मिट्ठू राम पर हत्या, लूट, वसूली व लेवी सहित कई मामले दर्ज हैं। उस पर वर्ष 2014 में चकिया ,मेहसी, हरपुर ,गुमती के पास रेलवे ट्रैक को बम लगाकर उड़ाने के मामले में चकिया थाने में मामला दर्ज है। वहीं पताही थाने में भी एक दर्जन हत्या, लूट, लेवी ,रंगदारी असूली  करने के  मामले दर्ज हैं। इधर मिट्ठू राम नक्सली गतिविधियों में जेल से छूटने के बाद दिखावे के रूप में टेंपो चलाने का कार्य करता था। परंतु संगठन के कार्य में लगातार सक्रिय रहा है। नक्सली गतिविधियों में अक्सर भाग लिया करता था। जिसकी जानकारी पुलिस को लगातार मिल रही थी। मधुबन धमाका 2005 में भी पुलिस इसकी तलाश कर रही थी।तो  पताही के बेतवना पंचायत स्थित  परती टोला में वर्ष 2005  में हुए पुलिस नक्सली मुठभेड़ , के दौरान एरिया कमांडर नक्सली मैइद्दीन को पुलिस ने मार गिराया था ।वही मिट्ठू राम उक्त मुठभेड़ में शामिल रहते हुए भागने में शामिल रहा। जिसको लेकर पताही थाने में कांड संख्या 84 ,85/2005, दर्ज है। वही शिवहर जिले के शिवहर थाना कांड संख्या, 91 /2007, मोतिहारी जिले के बजरिया थाना कांड संख्या,28/2005, बंजरिया अखता ओपी,कांड संख्य 62/200, पताही कांड संख्या 34 /2017, डूंगरी भाई जीवो गोविंद पर संवेदक से कार्य को रोकते हुए  लेवी की मांग की थी। वही मधुबन धमाका 2005 में शामिल था। कई घटनाओं में न्यायालय से बेल लेने के बाद भी नक्सली घटनाओं में भाग लेता रहा है। छापेमारी में थाना अध्यक्ष नरेंद्र कुमार, दरोगा बी के पांडेय, दरोगा वीरेंद्र राय, गंगादयाल ओझा, सेफ, बीएमपी ,के जवान सामिल थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS