ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
प्रेरणा दिवस के रूप में मनेगी बिहार विभूति सीताराम सिंह की जयंती
By Deshwani | Publish Date: 13/10/2017 7:54:07 PM
प्रेरणा दिवस के रूप में मनेगी बिहार विभूति सीताराम सिंह की जयंती

-12 नवंबर को एमएस कॉलेज में विविध कार्यक्रमों के बीच दी जाएगी श्रद्धांजलि
- इस अवसर पर दिव्यांगों के लिए भी होगा डिबेट्स, तैयारी शुरू

मोतिहारी। सचिन कुमार सिंह


बिहार विभूति पूर्व मंत्री स्व.सीताराम सिंह को उनकी जयंती पर विविध कार्यक्रमों के बीच श्रद्धांजलि दी जाएगी। उनकी जयंती 12 नवंबर को प्रेरणा दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया है।
कार्यक्रम एमएस कॉलेज के प्रांगण में होगा। इसकी तैयारी शुरू कर दी जाएगी। इसकी जानकारी देते हुए उनके सुपुत्र सह राष्ट्रीय युवा कल्याण मोर्चा के संस्थापक राणा रणजीत सिंह ने बताया कि बाबूजी न िसर्फ अच्छे राजनेता थे, वरन शिक्षा से भी उनका लगाव रहा था। वे एमएस कॉलेज के शिक्षक भी रहे थे, इस कारण इसी कॉलेज में कार्यक्रम आयोजित करने का िफलहाल निर्णय लिया गया है। इस अवसर पर दौड़ प्रतियोगिता, इंटरबिहार क्विज कंपीटीशन, डिबेट कंपीटीशन, और देशभक्ति गीत ग्रुप कंपीटीशन भी कराई जाएगी। वहीं इस बार दिव्यांगों के लिए भी विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। वहीं बिहार सरकार के सहकारिता मंत्री सह उनके ज्येष्ठ पुत्र राणा रणधीर ने कहा कि बाबूजी िसर्फ मेरे नहीं पूरे चंपारण के अभिभावक थे, उनका संघर्ष व इच्छाशक्ति हम युवाओं के लिए हमेशा प्रेरणास्रोत रहेगी। उनके अधूरे सपनों को पूरा करना उनका कर्तव्य है और वे जी-जान से जुटे हैं। उन्हें मंत्री के रूप में सेवा का बेहतर अवसर मिला है, तो कोशिश करेंगे कि आम जनता को ज्यादा से ज्यादा लाभ पहुंचा सके। सहकारिता को नई उंचाई पर ले जाएं। वहीं उनके मंझले पुत्र सह मधुबन सेंट्रल स्कूल के डायरेक्टर रणवीर कुमार सिंह ने कहा कि बाबूजी को शुरू से ही शिक्षा से लगाव रहा है, इसलिए पढ़ाई संबंधित प्रतियोगिता का आयाेजन किया जाएगा। इसमें बिहार के विभिन्न स्कूलों के बच्चे िहस्सा लेकर अपनी प्रतिभा का परिचय देंगे, जिन्हें पुरस्कृत कर हौसला आफजाई की जाएगी। इधर राणा रणजीत, जो खुद भी इलेक्ट्रानिक्स इंजीनियर व एमबीए हैं, ने बताया कि उनका लक्ष्य हर पंचायत में एक नया उद्याेग लगाना है, ताकि वहां के लोगों को रोजगार मिल सके और उनकी आय में वृद्धि हो। हमारा मकसद है, बाबूजी के अधूरे सपनों को हर हाल में पूरा करना, ताकि एक विकसित बिहार का निर्माण हो सके। आगे बताया कि कार्यक्रम को भव्य व आकर्षक रूप देने के लिए तैयारी शुरू कर दी गई है। इसमें राष्ट्रीय युवा कल्याण मोर्चा के कार्यकर्ता भी पूरा सहयोग कर रहे हैं। कार्यक्रम को यादगार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS