ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बकाया वेतन व अन्य मांगों को ले प्रारंभिक शिक्षक संघ का डीईओ के समक्ष बेमियादी अनशन
By Deshwani | Publish Date: 9/10/2017 9:11:05 PM
बकाया वेतन व अन्य मांगों को ले प्रारंभिक शिक्षक संघ का डीईओ के समक्ष बेमियादी अनशन

मोतिहारी। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


 चार माह के बकाया वेतन व सातवें वेतन आयोग का लाभ देने समेत अन्य मांगों को लेकर परिवर्तनकारी प्रारंभिक शिक्षक संघ ने सोमवार से डीइओ कार्यालय के समक्ष बेमियादी अनशन शुरू किया। साथ ही अपने मांगों का ज्ञापन अधिकारियों को सौंपा। शिक्षकों का कहना था कि सरकार अविलंब नियोजित शिक्षकों के बकाया वेतन एवं एरियर का भुगतान सुनिश्चित कराए।
सातवें वेतन आयोग की अनुशंसा के आलोक में पुनरीक्षित वेतन निर्धारण के लिए प्रखंड वार कैंप लगाया जाए। सरकार द्वारा घोषित यूटीआई से पेंशन कटौती योजना से वंचित शिक्षकों को अविलंब जोड़ कर इनकी कटौती सुनिश्चित कराया जाए। नियोजित महिला शिक्षकों को 180 दिन का मातृत्व अवकाश, 730 दिन शिशु को पालने एवं शिक्षकों को 15 दिन का अवकाश देना सुनिश्चित किया जाए।
बाढ़ राहत कार्य में लगे शिक्षकों को अविलंब क्षतिपूर्ति अवकाश दिया जाए। पूर्व में प्रक्रियाधीन स्नातक ग्रेड में प्रोन्नति अविलंब किया जाए। इसके अलावे विद्यालय में शिक्षकों की वरीयता के आधार पर प्रभार देना सुनिश्चित किया जाए। मौके पर रविरंजन पांडेय, विकास कुमार, अमरीक राम, दीपक कुमार सिंह, मिथिलेश कुमार, विनीता कुमारी, मुकेश कुमार, अमित कुमार,विनोद कुमार चौधरी, अजय कुमार, उमेश कुमार आदि मौजूद थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS