ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बापू का सपना सत्याग्रह से स्वच्छाग्रह को करें साकार: राणा रणधीर
By Deshwani | Publish Date: 2/10/2017 7:11:37 PM
बापू का सपना सत्याग्रह से स्वच्छाग्रह को करें साकार: राणा रणधीर

पताही। माधुरी रंजन।


 गांधी जयंती व चंपारण सत्याग्रह के मौके पर पताही थाना के मुख्य द्वार पर अवस्थित गांधी शिलालेख व बापू के तैल चित्र पर शिवहर सांसद रमा देवी व प्रदेश के सहकारिता मंत्री राणा रणधीर सिंह व स्थानीय विधायक लालबाबु प्रसाद गुप्ता ने संयुक्त रुप से पुष्प अर्पित किया। अपने संबोधन में सांसद रमा ने कहा कि संपूर्ण स्वच्छता लाकर व शिक्षा का अलख जगा कर ही गांधी जयंती की सार्थकता को सिद्ध किया जा सकता है। वहीं सहकारिता के क्षेत्र में क्षेत्र के माध्यम से ही लोगों में जागृति पैदा करने की वकालत करते हुए सहकारिता विभाग के मंत्री राणा रणधीर सिंह कहा कि समाज में फैली कुरीतियों का निराकरण तभी संभव है जब सभी लोग शिक्षित होंगे। शिक्षित समाज ही संपूर्ण स्वच्छता का अलख जगा सकता है।
उन्होंने कहा कि सभी शपथ ले कि शिक्षा से कोई परिवार वंचित नहीं रह पाए। वहीं सबों को शपथ लेने की जरूरत है कि परिवार खुले में शौच नहीं करेगा। भारत सरकार द्वारा सबका साथ सबका विकास का नारा के तहत स्वयं स्वच्छता पर जागरुक होना होगा । बिहार सरकार ने शौचालय निर्माण के लिए 12 हजार रुपये दे रही है। इससे सभी लोग अपने-अपने घरों में शौचालय बनवा सकते हैं। मौके पर भाजपा प्रखंड अध्यक्ष अशोक सिंह चुनचुन सिंह, कामेश्वर सिंह, संजीव कुमार, सुनील प्रसाद, सुबोध कुमार, उपेन्द्र शाह, सुबोध कुमार सिंह, चंचल सिंह, गंगेश्वर सिंह, राम विनय सिंह, शिवजी साहब, डॉक्टर निर्मल कुमार झा सहित सैकड़ों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS