ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
शांति व सद्भाव के बीच मनाए दशहरा व दीपावली: डीएम
By Deshwani | Publish Date: 19/9/2017 9:08:21 PM
शांति व सद्भाव के बीच मनाए दशहरा व दीपावली: डीएम

मोतिहारी। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


जिले में दशहरा एवं मुहर्रम का पर्व शांतिपूर्ण कराने के लिए मंगलवार को ढाका में भी शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में जिलाधिकारी जिलाधिकारी रमण कुमार ने कहा कि  दशहरा एवं मुहर्रम को  शांतिपूर्ण तरीके से त्यौहार मनाना है। अभी बापू का चंपारण सत्याग्रह शताब्दी स्मृति वर्ष चल रहा है। सत्य एवं अहिंसा की इस धरती के पूरी दुनिया के बीच कोई ऐसा संदेश नहीं जाना चाहिए, जिससे जिले के नाम पर दाग लगे। इसलिए आवश्यक है कि दोनों समुदाय के लोग आपस में सौहार्दपूर्ण वातावरण में पर्व मनाएं। उन्होंने शांति समिति से जुड़े लोगों से आग्रह किया कि वे खुद इस अवसर पर आयोजनों के दौरान सक्रिय रहें और समाज विरोधी तत्वों पर नजर रखें।
। एसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने कहा कि दशहरा एवं मुहर्रम के अवसर पर किसी भी सद्भाव को बिगाड़नेवाले काम को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ऐसे तत्व जो माहौल को बिगाड़ने का प्रयास करेंगे, उनके खिलाफ प्रशासन कठोर कार्रवाई करेगा। डीएम एवं एसपी ने दोनों समुदाय के लोगों से शांति एवं सद्भाव से पर्व मनाने की अपील की। कहा कि डीजे को प्रतिबंधित कर दिया गया है। इसलिए कानून का उल्लंघन नहीं करें। बैठक में डीएसपी सिकरहना समेत विभिन्न प्रखंडों के पदाधिकारी, थाना के प्रभारी के साथ दोनों समुदाय के गणमान्य लोग मौजूद थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS