ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
मोतिहारी
शिक्षकों को पर्याप्त सुरक्षा दे प्रशासन, खुले चांदमारी में पुलिस चौकी
By Deshwani | Publish Date: 13/9/2017 7:53:32 PM
शिक्षकों को पर्याप्त सुरक्षा दे प्रशासन, खुले चांदमारी में पुलिस चौकी

मोतिहारी। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


हाल ही में एक मैथ टीचर से मांगी गई रंगदारी समेत पूर्व की कई घटनाओं से आहत मोतिहारी कोचिंग एसोसिएशन ने इस पर गहरी चिंता व्यक्त की है। साथ ही पुलिस प्रशासन से सुरक्षा की मांग की है।

 

इस आशय का एक ज्ञापन भी जिला प्रशासन को सौंपा गया। इस बाबत अध्यक्ष एके मिश्रा ने कहा कि आयेदिन शिक्षक को अपराधियों द्वारा निशाना बनाया जा रहा है, जबकि पटना के बाद मोतिहारी शिक्षा का हब बनता जा रहा है। इधर पिछले पांच वर्षों से कई शिक्षकों से रंगदारी मांगी जा चुकी है, ऐसे में शिक्षक भय के वातावरण में जी रहे हैं।

उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराई जाय, ताकि शिक्षक भयमुक्त होकर छात्रों को पढ़ा सके। वहीं मार्क्समैन के डायरेक्टर प्रो.प्रहलाद सिंह ने कहा कि शिक्षकों को हरहाल में सुरक्षा दिया जाय। रंगदारों को शीघ्र गिरफ्तार किया जाय, ताकि शिक्षकों के अंदर व्याप्त भय समाप्त हो सके।

वहीं ब्रिलिएंट फिजिक्स के डायरेक्टर राहुल कुमार चौबे ने कहा कि चांदमारी कोचिंग का हब बन चुका है। इस क्षेत्र में छात्रों का जमावड़ा रहता है। ऐसे में इनकी सुरक्षा की खाितर मुहल्ले में पुलिस चौकी स्थापित की जाय। वहीं मैथ्स हब के डायरेक्टर जीतेन्द्र कुमार ने कहा कि हाल ही में रंगदारी की घटनाओं में तेजी आई है।

ऐसी घटनाओं पर पूरी तरह अंकुश लगनी चाहिए, ताकि शिक्षक भयमुक्त हो बच्चों को पढ़ा सके। वहीं आरके इंजीनियरिंग मैथ्स सेंटर के डायरेक्टर आरके दूबे ने भी शिक्षकाें को सुरक्षा देने की मांग करते हुए कहा कि मैथ्स टीचर से रंगदारी मांगने वालों को पुलिस शीघ्र गिरफ्तार करें।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS