ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
मोतिहारी
स्वास्थ्य विभाग के कार्यों से असंतुष्ट दिखे डीएम, चिकित्सकों को अस्पताल में रहने का निर्देश
By Deshwani | Publish Date: 12/9/2017 7:32:09 PM
स्वास्थ्य विभाग के कार्यों से असंतुष्ट दिखे डीएम, चिकित्सकों को अस्पताल में रहने का निर्देश

 मोतिहारी। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


जिलाधिकारी रमण कुमार ने  मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग के कार्यों की समीक्षा की। इस दोरान उन्होंने सरकारी सेवारत चिकित्सकों को स्पष्ट निर्देश दिया कि वे अस्पताल अवधि में मरीजों की सेवा करें। डीएम ने कहा कि गरीब महंगे अस्पतालों का खर्च नहीं उठा सकते इसलिए वे सरकारी अस्पतालों का रूख करते हैं। उन्हें हर हाल में स्वास्थ्य सेवा मिलनी चाहिए।
उन्होंने सदर अस्पताल के कई चिकित्सकों द्वारा अस्पताल की बजाय निजी क्लिनिकों में सेवा देने के मामले को गंभीर बताया और कहा कि सरकारी सेवा की अवधि में जो चिकित्सक सेवा में हैं और जिनकी ड्यूटी है वे निर्धारित समय तक अस्पताल में अवश्य रहें। इसकी अब हर सप्ताह समीक्षा की जाएगी कि कितने चिकित्सकों की सेवा अस्पताल को मिल रही है। उन्होंने बाढ़ आपदा के दौरान स्वास्थ्य विभाग द्वारा किए गए कार्यों की समीक्षा की और कहा कि अभी भी ग्रामीण क्षेत्रों में सतर्क रहने की जरूरत है, क्योंकि बाढ़ के बाद महामारी की आशंका रहती है। इस अवसर पर उन्होंने जिले में चल रहे कालाजार नियंत्रण, एइएस, फाइलेरिया, कुष्ठ रोग एवं मलेरिया विभाग के कार्यों की भी समीक्षा की। डीएम ने सिविल सर्जन प्रशांत कुमार को विभाग के कार्यों में पारदर्शिता एवं सेवाओं को चुस्त बनाने को कहा। मौके पर उपविकास आयुक्त सुनील कुमार, अनुमंडलाधिकारी, डीसीएलआर एवं जिले के चिकित्सा पदाधिकारी, यूनिसेफ, विश्व स्वास्थ्य संगठन सहित प्रमुख अधिकारी मौजूद थे।
जिलाधिकारी ने इसके पूर्व जिले के प्रधान सहायकों की बैठक राधाकृष्णन भवन में ही की, जिसमें जिले के सभी वरीय अधिकारियों के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद थे। उन्होंने कोर्ट से जुड़े सभी कार्य को भी समय पर संपादित कर देने को कहा। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही नहीं हो इसके लिए उन्होंने चेतावनी भी दी। सीडब्ल्यूजेसी एवं एमजेसी से जुड़े पत्रों की अनदेखी गंभीर लापरवाही मानी जाएगी और इसके लिए कार्यालय के प्रधान सहायक जिम्मेवार माने जाएंगे। कोर्ट से जुड़े मामलों में जबाब समय पर जाए इसका ख्याल रहे। इसके अलावा विभागीय स्तर पर कोई फाइल पेंडिंग नहीं रहे। कार्यों का निष्पादन त्वरित की जाय। उन्होंने कहा कि लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS