ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
चांदसरैया के अग्निपीड़ितों से मिले कृषि मंत्री राधामोहन सिंह, दी गई सहायता
By Deshwani | Publish Date: 11/9/2017 8:08:56 PM
चांदसरैया के अग्निपीड़ितों से मिले कृषि मंत्री राधामोहन सिंह, दी गई सहायता

पीपरकोठी। सौरभ राज पप्पू


पीपराकोठी के चाँदसरैया गांव में शनिवार को हुए भीषण अगलगी की घटना से प्रभावित लोगों को सांत्वना देने भारत सरकार के कृषि एवं कल्याण मंत्री राधामोहन सिंह व बिहार सरकार के पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार पहुंचे। इस दौरान पीिड़तों का हाल-चाल िलया व राहत सामग्री उपलब्ध कराई। इस दौरान कृषि मंत्री श्री सिंह ने अग्निपीड़ित हाफुद्दीन मियां, कलामुद्दीन मियां, मुबीना खातून, अजीमुद्दीन मिया, मुस्तुफा मियां, सरसे आलम, असलम मियां, महमद अमजद अली, कैरूदीन मियां, नुराइसा खातून व सलाउद्दीन मियां सहित 11 पीड़ितों को कपड़ा, खाद्यान्न व दैनिक उपयोग की सामग्री के दो- दो थैले दिए। वहीं नाबार्ड के अध्यक्ष राजेंद्र गुप्ता ने 65500 रुपए वितरित किए। बिहार सरकार के पर्यटन मंत्री ने आपदा राहत से सभी पीड़ितों को 9800 रुपए का चेक वितरित किया,जबकि पंचायत के मुखिया रवीन्द्र सहनी द्वारा चूड़ा, गुड़ व भोजन का प्रबंध कराया गया। उधर समाजसेवी हेमंत कुमार द्वारा चावल, दाल व अन्य आवश्यक सामग्री वितरित की गई। मुखिया संघ के अध्यक्ष उपेंद्र पासवान ने मौके पर पहुंच चूड़ा गुड़ वितरित किया गया। गौरतलब हो कि शनिवार की दोपहर हाईटेंशन तार के टूटने से चांदसरैया गांव में भीषण अगलगी की घटना घटी, देखते ही देखते मोहमद अलीमुद्दीन की किराना दुकान के अलावा ग्यारह लोगों के घर में रखे जेवर, कपड़ा, बर्तन, नगद,अनाज, बछड़ा, बाइक आदि जलकर राख हो गई। मौके पर विधायक श्यामबाबू प्रसाद यादव, नाबार्ड अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद गुप्ता, विधान सभा प्रभारी कामेश्वर चौरसिया, मुखिया रवीन्द्र सहनी, मीडिया प्रभारी टुना गिरी, मदनमोहन सिंह, भाजयुमो के प्रखंड अध्यक्ष राजू सिंह, सीओ ललित कुमार झा, जेई जनार्दन कुमार, अवधेश प्रसाद, योगेंद्र बैठा, मोहमद एकराम, पंसस राजू सहनी सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे।

बिजली विभाग की लापरवाही से हुई घटना
 पिछले सात सितम्बर को बिजली के तार को आपस में टकराने की सूचना पर अगर बिजली विभाग के अधिकारी हाई टेंशन तार को दुरुस्त करा दिये होते तो चांदसरैया गांव के भीषण अगलगी की घटना नहीं घटी होती। भले ही घटना के बाद विद्युत विभाग के जेई जनार्दन कुमार ग्रामीणों द्वारा कवर वायर लगाने का विरोध की बात कहते हुए अपना पल्ला झाड़ने का भरसक प्रयास कर रहे हो, लेकिन ऐसा विरोध भला 11 हजार वोल्ट के तार में कवर वायर लगाने में किसी को क्या ऐतराज हो सकता है। रविवार को चांदसरैया गांव में बिहार सरकार के पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार ने बिजली विभाग के जेई जनार्दन कुमार को बुलाकर अगलगी की घटना के संबंध में जानना चाहा, जिसके जवाब में जेई ने बताया कि पिछले छह सितम्बर को कवर वायर लगाने के लिए पोल को गाड़ा गया, लेकिन ग्रामीण द्वारा विरोध के बाद काम को रोक दिया गया। जबकि पीड़ित लोगों का कहना था कि गाड़े गए पोल के खंभे के कारण तार आपस में टकराने की स्थिति में हो गया, सात सितम्बर को भी तार टकराया था। मिस्त्री ने इसकी सूचना विभाग के उच्चाधिकारी को दी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। पीड़ित परिवार घटना के लिए बिजली विभाग को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। मंत्री श्री कुमार ने जेई श्री कुमार को युद्ध स्तर पर जर्जर तार को बदलकर उसके जगह कवर वायर लगाने की बात कही।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS