ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
जिला स्कूल मैदान में स्टडी ग्रुप के प्रदर्शन करने वाले 400 छात्रों पर एफआइआर, 32 साइकिलें जब्त
By Deshwani | Publish Date: 9/9/2017 9:09:33 PM
जिला स्कूल मैदान में स्टडी ग्रुप के प्रदर्शन करने वाले 400 छात्रों पर एफआइआर, 32 साइकिलें जब्त

मोतिहारी। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।


जिला स्कूल के मैदान में ग्रुप में बैठकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले 5 छात्रों पर नामजद व 400 अज्ञात छात्रों पर नगर थाना पुलिस ने शनिवार को पुलिस पर पथराव करने व हिंसक प्रदर्शन करने के आरोप में एफआइआर दर्ज किया है। पुलिस ने छात्रों  की 32 साइकिलें भी जब्त की हैं। नामजद छात्रों में रंजन कुमार, रंजीत, प्रीतेश राण्या, सैयद गुलशन व सैयद आलम शामिल हैं।

  शुक्रवार को इन छात्रों ने केन्द्रीय विश्वविद्यालय के प्रबंधन द्वारा जिला स्कूल के फिल्ड में स्टडी ग्रुप चलाने से मना करने के विरूद्ध शहर के बलुआ चौक पर प्रदर्शन किया था। आक्रोशित छात्रों ने बलुआ चौक जाम कर दिया था। टायर जलाकर कर विरोध प्रदर्शन भी किया। नगर पुलिस का कहना है कि जब पुलिस जाम हटाने गयी तो पुलिस बल पर छात्रों ने ईंट पत्थरों से हमला कर दिया था। इसी को लेकर नगर पुलिस ने यह कार्रवाई की है। नगर थाना  ने केविवि के वीसी के कहने पर केन्द्रीय विवि के आस-पास जिला स्कूल मैदान में छात्रों को स्टडी ग्रुप चलाने से मना कर दिया था।
केविवि प्रबंधन का कहना है कि ये छात्र परीक्षा की तैयारी के नाम पर विवि की महिला कर्मियों व छात्राओं पर अश्लिल फब्तियां कसते है। ये अश्लिल इशारे भी करते हैं।
हालांकि मोतिहारी शहर स्थित कई मैदानों में चल रहे ऐसे ग्रुप स्टडी की पूरे बिहार में सराहना की जाती है। मोतिहारी में ऐसा करीब एक दसक से चल रहा है। यहां से छात्र सफल होकर देशभर की कई विभागों में नौकरियां कर रहे हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS