ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
अब भी कई जगहों पर भंग है सड़क संपर्क, नाव सहारा
By Deshwani | Publish Date: 31/8/2017 7:31:11 PM
अब भी कई जगहों पर भंग है सड़क संपर्क, नाव सहारा

मोतिहारी। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


जिले में आई भीषण बाढ़ से सिर्फ जान-माल काे ही नुकसान नहीं पहुंचा है, वरन पुल-पुलिया व सड़कें भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुई हैं। आलम यह है कि अभी भी कई जगहाें पर सड़क संपर्क भंग हैं। इस कारण लोगों को आवागमन में काफी परेशानी हो रही है। कुल 469 स्थानों पर सड़कें बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुई हैं। इनकी मरम्मत व निर्माण पर सैकड़ों करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान है। कई जगहों पर तो सड़कें 50 से लेकर100 फुट तक पानी में बह गयी है। ऐसी जगहों पर लोगों के आने-जाने का एक मात्र सहारा नाव ही है। डीएम रमण कुमार ने बताया कि टूटी हुई सड़कों का सर्वे कराया जा चुका है। रिपोर्ट में 469 स्थानों पर सड़कें टूटी हुई पायी गयी हैं। रिपोर्ट के मुताबिक मोतिहारी-मधुबनीघाट पथ में बतरौलिया के पास, सिकरहना अनुमंडल के फुलवरिया व सदर अनुमंडल के सुगौली में सड़कें ज्यादा क्षतिग्रस्त हुई हैं। हालांकि अब पानी उतरने के साथ उनकी मरम्मत का काम शुरू हो गया है। डीएम रमण कुमार ने बताया कि मौजूदा समय में 469 में से 300 स्थानों पर मरम्मत का काम शुरू हो चुका है। पथ निर्माण विभाग को सड़कों को जल्द से जल्द मोटरेबुल बनाने का निर्देश दिया गया है। बाकी जगहों पर भी जल्द काम शुरू होगा। मरम्मत का काम पूरा होने के बाद सड़कों को नये सिरे से पीसीसी या कालीकरण करने के लिए विभाग द्वारा स्टीमेट तैयार कराया जायेगा।

डीएम ने बताया कि मोतिहारी-मधुबनीघाट पथ पर बतरौलिया के समीप जो सड़क बाढ़ के पानी में बह गयी है, वहां पुल का निर्माण कराया जायेगा। इसको लेकर पथ निर्माण विभाग के प्रधान सचिव से बातचीत हुई है। जल्द ही पुल को लेकर प्रस्ताव भेजा जायेगा। इससे पहले लोगों के आने-जाने के लिए वहां सड़क को मोटरेबुल बनाया जायेगा।

 बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए सरकार के पास 238 करोड़ रुपये की डिमांड भेजी गयी है। डीएम रमण कुमार ने बताया कि इस पैसे से बाढ़ पीड़ितों को फूड पैकेट मुहैया कराने के अलावा आरटीजीएस के माध्यम से उनके बैंक खाते में अनुग्रह राशि भेजी जायेगी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS