ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
मोतिहारी
शीघ्र मोटरेबल होगी छौड़ादानो- रक्सौल नहर पथ, एसडीओ के आश्वान पर टूटा अनशन
By Deshwani | Publish Date: 21/7/2017 7:52:23 PM
शीघ्र मोटरेबल होगी छौड़ादानो- रक्सौल नहर पथ, एसडीओ के आश्वान पर टूटा अनशन

रक्सौल। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


 छौड़ादानो-रक्सौल नहर सेवा पथ निर्माण के लिए ग्राम स्वराज मंच का अनशन दूसरे दिन दो बजे समाप्त हुआ। एसडीओ श्रीप्रकाश व समाजसेवी महेश अग्रवाल ने अनशनकारियोँ को जूस पिलाकर अनशन तोड़वाया। उन्होंने आश्वासन दिया कि इस सड़क को आपदा कोष की राशि से शीघ्र मोटरेबल कराया जायेगा। सिंचाई विभाग ने सड़क निर्माण के लिए पीडब्लूडी को एनओसी दे दिया है, जिससे सड़क निर्माण का रास्ता प्रशस्त हो गया है। फिलहाल जर्जर सड़क को चलने लायक बनाने के लिए वे अपने स्तर से आपदा कोष की राशि से मोटरेबल कराएंगे। एसडीओ ने कहा कि सड़क के निर्माण के लिए प्रशासन गंभीर है और वे स्वयं 13 जुलाई को जिला पदाधिकारी को पत्र के माध्यम से अवगत कराये थे कि यदि सड़क की मरम्मती शीघ्र नहीं हुई तो बाढ़ और बरसात की स्थिति में आदापुर का संपर्क जिला व अनुमंडल मुख्यालय से टूट जायेगा। इधर, 21 जुलाई को पुन: पत्र लिखा और जिलाधिकारी से अनुरोध किया है कि छौड़ादानो से रक्सौल के साथ-साथ भेलाही तक की सड़क काफी जर्जर है और उसके निर्माण व मरम्मत के लिए कार्रवाई की जाय।
गुरुवार से ग्राम स्वराज मंच के सदस्य शिव शंकर राम व राम कैलाश ठाकुर, ग्राम स्वराज मंच के अध्यक्ष रमेश सिंह की अध्यक्षता में अनशन पर सड़क निर्माण के लिए बैठे थे। इस दौरान दर्जनों लोग धरना दे रहे थे। अनशन स्थल पर धरना दे रहे लोगों के लिए लंगर की व्यवस्था की गयी थी जो शुक्रवार तक जारी रहा। गुरुवार की देर शाम सिंचाई विभाग के अधीक्षण अभियंता सुनील कुमार ने ग्राम स्वराज मंच के सदस्यों से अनशन समाप्त करने की अपील की थी। उन्होंने कहा था कि सिंचाई विभाग ने पीडब्लूडी को एनओसी दे दिया है। ग्राम स्वराज मंच की भी मांग यही थी. ऐसे में अनशन समाप्त कर दिया जाना चाहिए, लेकिन सदस्यो ने मोटरेबल बनाने तक अनशन जारी रखने तक अनशन जारी रखने की बात कहीं, जिसे एसडीओ ने शुक्रवार को पूरा कराने का आश्वासन दिया।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS