ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
अरेराज से दबोचे गए कुकर बम लगाने वाले गिरोह के सरगना सहित 6 बदमाश, तीन जिन्दा बम जब्त
By Deshwani | Publish Date: 20/7/2017 9:00:22 PM
अरेराज से दबोचे गए कुकर बम लगाने वाले गिरोह के सरगना सहित 6 बदमाश, तीन जिन्दा बम जब्त

मलाही से पकड़े गए बदमाश के साथ एसपी व पुलिस अधिकारी, तस्वीर: आबिद बिहारी

-पकड़े गए लोगों में एक विधान सभा का पूर्व प्रत्याशी, एक होमगार्ड जवान भी शामिल

मोतिहारी। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


 पूर्वी चम्पारण में मलाही के सिरनी बाजार में पिछले महीने की 3 तारीख को दुकान में प्रेशर कुकर बम रख दहशत फैलाने वाले गिरोह के सरगना शत्रुध्न साह के साथ 5 अन्य सदस्यों को भी गिरफ्तार कर लिया। इनकी गिरफ्तारी को अरेराज डीएपी नेरुल हक के नेतृत्व में टीम गठित की गयी थी। जिसमें पटना पुलिस की टेक्निकल टीम की भी सहायता ली गयी। सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि गिरोह में होमगार्ड के एक जवान अंबिका साह के साथ एक ललन आजाद उर्फ नेताजी भी पकड़े गये हैं। ललन आजाद विधान सभा का प्रत्याशी भी रहा है। पुलिस ने इनके कब्जे से 3 जिंदा बम, 8 मोबाइल सेट व रंगदारी में प्रयुक्त सिम बरामद किए हैं। बता दें कि सिरनी बाजार के व्यवसायी भानु कुमार व सुनील कुमार से रंगदारी मांगने व दहशत फैलाने के िलए इनकी दुकान के सामने कुकर बम प्लांट किया गया था।

पकड़े गये आरोपी


1. शत्रुध्न साह, पुरंदरपुर, मलाही।  2. अंजय साह, पुरंदरपुर, मलाही। 3. बसंत प्रसाद, पुरंदरपुर, मलाही। 4. होमगार्ड जवान अंबिका साह , झखरा, जगदीशपुर, बेतिया। 5. ललन आजाद उर्फ नेताजी,6. रामाशीष साह, छौड़ादानो।
पूर्वी चम्पारण के एसपी जितेन्द्र राणा ने बताया कि शत्रुध्न साह विभिन्न थानाें में 13 कांडों का अभियुक्त है। 11 कांडों में फरार भी चल रहा है। वह विगत छह वर्षों से फरार रहकर बम बनाने का काम करता है। इन बमों की सप्लाई विभिन्न आपराधिक गिरोहों को करता है। स्वयं बम का प्रयोग कर दशहत फैलाने व हत्या, लूट व रंगदारी मांगने का काम करता है। इधर हाल में वह पटना में रहकर गिरोह को संगठित कर रहा था। कई लोगों को अपने गिरोह में सम्मिलित भी कर लिया था। बताया कि अपराधी साह व अंजय साह को सिरनी कोठी पोखर के पास से दबोचा गया है।
शत्रुध्न साह की निशानदेही पर पकड़ाएं
शत्रुध्न साह की निशानदेही पर चार अन्य अभियुक्त बसंत प्रसाद, होमगार्ड जवान अंबिका साह, ललन आजाद उर्फ नेताजी व रामाशीष साह को पकड़ा गया है।
तीन जिन्दा बम पहाड़पुर से बरामद
पुलिस ने पकड़े गये अपराधियों के स्वीकारोक्ति बयान के आधार पर रेड कर दुधियावा, झा टोला, पहाड़पुर निवासी सुनील झा के घर से तीन जिंदा बम बरामद किए।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS