ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
मोतिहारी
बारिश दे रही धोखा, सूर्य की तपिश में झुलस रही किसानों की उम्मीदें
By Deshwani | Publish Date: 20/7/2017 7:58:43 PM
बारिश दे रही धोखा, सूर्य की तपिश में झुलस रही किसानों की उम्मीदें

रक्सौल । देशवाणी न्यूज नेटवर्क


 सावन का महीना हरियाली भरा होता है और इस मौसम में बारिश होती है। लेकिन इस बार मौसम का मिजाज बदला-बदला सा दिख रहा है। किसान आसमान की ओर टकटकी लगाए हैं, मगर काले बादलों की जगह सूर्य की तेज तपिश उनकी उम्मीदों को झुलसा रही है। पारा है कि कभी 38 तो कभी 40 डिग्री के पार चला जा रहा है। पिछले एक सप्ताह से ज्यादा समय हो गए बारिश नहीं हो रही। रोजाना तेज धूप के साथ दिन की शुरुआत हो रही है और पूरे दिन धूप सिर पर तांडव मचा  रही है। जिसके कारण लोग बाजार में भी नहीं आ रहे है। तेज धूप और गर्मी के कारण सबसे अधिक परेशानी महिलाओं, स्कूली बच्चों व सावन में व्रत रखने वाले लोगों को हो रही है। रोजाना मौसम पुर्वानुमान में बारिश की संभावना व्यक्त की जा रही है कि इसके बाद भी बारिश नहीं हो रही है। आलम यह है कि लोगों का दिन उमस के साथ कट रहा है तो रात बेचैनी के बीच कट रही है।

स्कूली बच्चों को परेशानी

गर्मी से सबसे अधिक परेशानी स्कूली बच्चों को हो रही है। निजी विद्यालयों की बात कौन करें सबसे अधिक परेशानी सरकारी स्कूलों के बच्चों को झेलनी पड़ रही है। जिनको सुबह 9 बजे से लेकर तीन बजे तक स्कूल में गर्मी के बीच पढ़ाई करनी पड़ रही है। सरकार द्वारा स्कूलों में डे पढ़ाई शुरू कर दी गयी है लेकिन गर्मी अब भी बैशाख व जेठ के मौसम जैसी पड़ रही है। हालांकि मौसम पुर्वानुमान विभाग ने यह आशंका व्यक्त कि है कि आने वाले सप्ताह में बारिश होगी। जिससे गर्मी से राहत मिलने की संभावना है, लेकिन फिलहाल गर्मी के कारण सभी परेशान है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS