ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
आमलोगों से रूबरू हुए विधायक अजय, दिया जर्जर सड़क निर्माण का भरोसा
By Deshwani | Publish Date: 14/7/2017 8:08:20 PM
आमलोगों से रूबरू हुए विधायक अजय, दिया जर्जर सड़क निर्माण का भरोसा

रक्सौल। देशवाणी न्यूज नेटवर्क

 स्थानीय विधायक डॉ.अजय कुमार सिंह शुक्रवार को प्रखंड क्षेत्र की भेलाही पंचायत अंतर्गत मुसहरवा गांव में लोगों से रूबरू हुए। मुसहरवा पहुंचने पर पूर्व पैक्स अध्यक्ष महेश्वर मिश्र  द्वारा विधायक का स्वागत किया गया। इस दौरान विधायक डॉ सिंह द्वारा लोगों से मिलकर उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी ली गयी और उसके समाधान का भरोसा दिया गया। उन्होंने बताया कि जनता के बीच में जाकर जनता की समस्या का समाधान करना ही जनप्रतिनिधि का दायित्व है। उन्होंने बताया कि महागठबंधन की सरकार आने के बाद से राज्य में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। आम लोग सरकार से त्रस्त हो चुके हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की अनदेखी के कारण भेलाही से आदापुर तक रोड जर्जर है। लोगों से बातचीत के दौरान विधायक डॉ सिंह ने भरोसा दिलाया कि सड़क निर्माण के लिए हर संभव कदम उठाकर जल्द से जल्द निर्माण कराया जाएगा। इस दौरान विधायक द्वारा भेलाही रामजानकी मंदिर में लोगों के साथ एक बैठक की गयी। वहीं मुसहरवा, भेलाही, परशुरामपुर व भेलाही बाजार में पैदल भ्रमण कर लोगों से मुलाकात की। इस दौरान लोगों ने सबसे बड़ी समस्या के तौर पर नो-मेंस लैंड पर पुल निर्माण भारत द्वारा किया गया था, जो अब धवस्त हो गया है, जिसके कारण दोनों देश के बीच सड़क संपर्क कट गया है। वहीं नो-मेंस लैंड पर न तो भारत सरकार पुल बनने दे रही है और ना ही नेपाल सरकार बनने दे रही है, जबकि वहां पुल निर्माण के लिए जनसहयोग से निर्माण सामग्री गिरायी गयी। इस पर विधायक ने कहा कि यह दो देशो का मामला है इसलिए यह संभव नहीं दिख रहा है| वहीं भेलाही बाजार में सब्जी बाजार के लिए शेड निर्माण की मांग पर विधायक ने कहा कि 15 लाख की लागत से लगभग दो माह के अंदर शेड का निर्माण कार्य कर लिया जायेगा। वही विधायक द्वारा सामुदायिक भवन का भी निर्माण भेलाही में कराये जाने की सहमति दी गई। विधायक डॉ सिंह ने बताया कि मेरे द्वारा मनरेगा के तहत तीन योजना भेलाही के लिए स्वीकृती दिलायी गयी है, जिसमें दो सड़क व एक पुलिया शामिल है।
इसके बाद परशुरामपुर पहुंचे विधायक डॉ सिंह को लोगों ने बताया कि जो सड़क आरडब्लूडी से बनी है वह 300 फीट कम बनी है। इसपर विधायक डॉ सिंह ने बताया कि जेई द्वारा स्थल निरीक्षण नहीं किया गया था, इस कारण लंबाई घट गयी और वर्तमान सरकार में सड़क, नाला, नाली, पुल-पुलिया हमलोगों की योजना से हटा दिया गया है। हालांकि उन्होंने कहा कि इसको किसी अन्य मद से पूरा किया जाएगा। मौके पर विधायक प्रतिनिधि प्रो. अवधेश कुमार सिंह, अजय पटेल, रामजस सिंह, मदन प्रसाद, श्रीकिसुन दास, विपीन मिश्र, बबन सिंह, इन्द्रासन पटेल, सत्येन्द्र सिंह, अभिषेक सिंह, रामविनय सिंह, उमेश सिंह, अशोक सिंह, संजय सिंह, नागेन्द्र पटेल, विक्रमा प्रसाद, जयनारायण मिश्र, प्रधुमन प्रसाद, अशोक श्रीवास्तव सहित अन्य मौजूद थे।


image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS