ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
...तो व्यावसायिक प्रतिद्वंद्विता में रची गई थी "विद्या के मंदिर'' को दहलाने की साजिश, हुआ सनसनीखेज खुलासा
By Deshwani | Publish Date: 4/7/2017 7:45:35 PM
...तो व्यावसायिक प्रतिद्वंद्विता में रची गई थी "विद्या के मंदिर'' को दहलाने की साजिश, हुआ सनसनीखेज खुलासा

- एक कोचिंग संचालक ने निभाई थी कैम्ब्रिज पब्लिक स्कूल पर हमले में लाइनर की भूमिका
- गोलीबारी के दौरान पुलिस थाने में बैठकर बदमाशों को पल-पल दे रहा था पुलिस एक्टिविटी की जानकारी
- लाइनर बिट्टू सिंह ने पुलिस ने की पूछताछ, तो उगले कई राज
- प्रतिद्वंद्वी स्कूल संचालक की गिरफ्तारी को हो रही छापेमारी, लोजपा नेता के रूप में भी है पहचान
 
रक्सौल। अनिल कुमार


रक्सौल कैम्ब्रिज पब्लिक स्कूल परिसर में एके 47 से फायरिंग का मामला अब खुलकर सामने आने लगा है। कुख्यात कुणाल सिंह ने स्वयं स्कूल पहुंचकर घटना को अंजाम दिया था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक कुणाल सिंह अपने दोनो हाथों में पिस्टल लिए हुआ था, तो सीतामढ़ी जिला के ढेंग बाजार का रहने वाला कृष्णा सिंह एके 47 से फायरिंग कर रहा था, जबकि आपाची मोटरसाईकिल को अपराधी सौरव सुमन चला रहा था। दूसरी मोटरसाईकिल को कोटवा का रहने वाला चला रहा था। घटना के बाद से पुलिस ने लोकल कनेक्शन की पड़ताल में जुटी तो मामला खुलकर सामने आया कि नागा रोड में कोचिंग चलाने वाले कुमार गौरव उर्फ बिट‍्टू सिंह ने लाईनर की भूमिका निभाई थी। हद तो यह है कि जब अपराधी कैम्ब्रिज स्कूल पर अपने अपराधिक योजना को अंजाम देने में जुटे थे, तो लाईनर बिट‍्टू सिंह थाना में बैठकर पुलिस गतिविधि की जानकारी अपराधी को दे रहा था। जानकारी के मुताबिक बिट‍्टू सिंह कैम्ब्रिज पब्लिक स्कूल के निर्देशक विकास गिरि व चेयरमैन सतिश गिरि से मिलकर कई दफा बात कर चुका था। उसने बताया था कि अपराधी कुणाल सिंह मुझसे भी रंगदारी मांग रहा है और मैंने रंगदारी दिया है। वे खतरनाक लोग हैं, कभी भी हमला कर सकते हैं। घटना के तुरंत बाद पुलिस ने बिट‍्टू को गिरफ‍्तार किया तो धीरे-धीरे सब कुछ साफ होने लगा। बिट‍्टू ने पुलिस को यह भी बताया कि एक निजी स्कूल के संचालक ने अपराधियों को कैम्ब्रिज पब्लिक स्कूल पर हमला करने का प्लान किया था। अपराधी कुणाल सिंह को घटना को अंजाम देने को कहा था, जिसके बाद कुणाल सिंह  ने संतोष सिंह का सहयोग लिया और संतोष सिंह ने ढेंग के कृष्णा सिंह को मिशन को अंजाम देने के लिए बॉर्डर तक बुलाया। कृष्णा सिंह रिश्ते में लाईनर बिट‍्टू का दूर का मामा लगता है और उसी ने बिट‍्टू को लाईनर की भूमिका निभाने के लिए बोला था। पुलिस इन अपराधियों के साथ-साथ इस स्कूल के निदेशक सह लोजपा नेता की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है और टावर लोकेशन के आधार पर उन्हें खोज रही है। जानकारी के मुताबिक स्कूल निदेशक के पुत्र व एक भतीजा को भी पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

विद्यालय के निदेशक के घर व विद्यालय परिसर में जवान तैनात



पुलिस ने विद्यालय के निर्देशक विकास कुमार गिरि के घर व विद्यालय परिसर में सुरक्षा बढ़ा दी है। विद्यालय में जहां दो अधिकारी और दो दर्जन पुलिस कर्मी कैम्प कर रहे हैं तो आवास पर एक अधिकारी व सैप के जवानों समेत आधा दर्जन पुलिस कर्मी तैनात हैं। एसडीपीओ राकेश कुमार सुबह-सुबह विकास गिरि के घर पहुंचे और परिजनों को मुकम्मल सुरक्षा व्यवस्था होने का भरोसा दिलाया। इंस्पेक्टर उग्रनाथ झा उनके आवास पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया तो विद्यालय में भी पूरी सुरक्षा की व्यवस्था थी। इधर घटना के बाद पहले तो स्कूल प्रबंधन ने यह घोषणा की थी कि मंगलवार से नियमित स्कूल का संचालन किया जाएगा, लेकिन मंगलवार की सुबह-सुबह अचानक विद्यालय बंद करने का मैसेज सभी छात्रों के घर किया गया, इधर विकास गिरि ने बताया कि बुधवार से विद्यालय का संचालन नियमित रूप से किया जाएग, मंगलवार को विद्यालय इसलिए बंद किया गय, क्योंकि दो बस चालक के घायल होने के बाद कई चालक उनके साथ अस्पताल में थे।


image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS