ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
हत्याकांड में निर्दोष लोगों को फंसाए जाने से आक्रोशित लोगों ने स्टेट हाइवे किया जाम
By Deshwani | Publish Date: 4/7/2017 7:38:34 PM
हत्याकांड में निर्दोष लोगों को फंसाए जाने से आक्रोशित लोगों ने स्टेट हाइवे किया जाम

सड़क जाम कर रहे लोगों को समझाते पुलिस अधिकारी

- अरेराज-पटना स्टेट हाइवे रोड को केसरिया लालाछपरा के समीप किया जाम, आश्वासन के बाद माने


केसरिया। एसके सिंह


केसरिया थाना क्षेत्र के  बैरिया निवासी जाहिद एकबाल हत्याकांड में  निर्दोष लोगों को फंसाये जाने से आक्रोशित लोगों ने मंगलवार को अरेराज-पटना स्टेट हाईवे रोड को लालाछपरा चौक पर जाम कर दिया। सड़क जाम होते ही दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गयी। आक्रोशित लोग केसरिया पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान लगाते हुए पुलिस-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे थे। सड़क जाम की सूचना पाकर केसरिया के सीओ नरेन्द्र कुमार एवं थानाध्यक्ष जीतेन्द्र देव दीपक दलबल के साथ सड़क जाम स्थल पर पहुंचे। घंटों चले मान-मन्नौवल और पूर्व मुखिया अभय कुमार यादव, देवानंद यादव एवं पूर्व शिक्षक देवनाथ सिंह सहित कई समाजसेवियों की पहल पर आक्रोशित लोग प्रशासन से लिखित समझौते को तैयार हुए। सीओ और थानाध्यक्ष ने लिखित रुप से बैरिया पंचायत के आक्रोशित लोगों को आश्वासन दिया कि उक्त कांड की उच्चस्तरीय गहन जांच करायी जाएगी। गहन जांच होने तक इस हत्याकांड के नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी पर रोक रहेगी। जो भी इस कांड में निर्दोष होंगे उन्हें फंसने नहीं दिया जाएगा। लिखित आश्वासन के बाद लोगों ने प्रशासन की उपस्थिति में सड़क जाम समाप्त कर दिया। आंदोलनकारियों ने प्रशासन को अल्टीमेटम दिया कि जांचमें अगर कोई गड़बड़ी हुई तो फिर सड़क जाम होगा। करीब ढ़ाई घंटे यातायात बंद रहा। थानाध्यक्ष एवम सीओ के आश्वासन के बाद जाम समाप्त हुआ।
क्या है मामला...
यहां बता दें कि केसरिया थाने के अल्लेपुर बैरिया निवासी 21 वर्षीय युवक जाहिद एकबाल की मौत 1 जुलाई को बौद्धस्तूप के समीप उस समय हो गयी थी जब वह एक शादी समारोह में शामिल होकर केसरिया से बाइक पर सवार होकर अपने घर लौट रहा था। पेट्रोल पंप के समीप युवक का शव बीच सड़क पर पाया गया था। प्रथम दृष्टया लोग इसे सड़क दुर्घटना मान रहे थे लेकिन बाद में मृतक के भाई ने प्रेम प्रसंग को लेकर अपने भाई की हत्या कर देने की प्राथमिकी केसरिया थाने में दर्ज करा दी। दर्ज प्राथमिकी में लालाछपरा के मनोज मिश्रा, हरिशंकर मिश्रा, मणि मिश्रा, बैरिया के पूर्व पैक्स अध्यक्ष श्रीनारायण यादव एवं उनके सहयोगी रविरंजन सिंह उर्फ बंटी सिंह समेत पेट्रोल पंप के सभी कर्मचारियों को नामजद किया गया था। आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर घटना के अगले दिन आक्रोशित लोगों ने केसरिया के पितांबर चौक पर अरेराज-पटना मार्ग को जाम किया था। इस मामले में उस वक्त त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने लालाछपरा के लाईन होटल संचालक हरिशंकर मिश्रा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इस घटना के बाद पीड़ित पक्ष और अभियुक्त पक्ष के बीच भारी तनाव है। जानकार लोग इस पूरे प्रकरण को बैरिया पंचायत की चुनावी राजनीति से भी जोड़ कर देख रहे हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS