ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
इत्मीनान से मोतिहारी की सड़कों पर कीजिए सैर, 29 सीसीटीवी कैमरे से निगहबानी, अपराधी खैर मनाएं
By Deshwani | Publish Date: 31/5/2017 11:00:13 PM
इत्मीनान से मोतिहारी की सड़कों पर कीजिए सैर, 29 सीसीटीवी कैमरे से निगहबानी, अपराधी खैर मनाएं

मोतिहारी। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।                                                            

अपराधियों की करतूतों पर नकेल कसने का समय आ गया है। अब लोगबाग चौबीसों घटे इत्मीनान से शहर की सड़कों पर घुम- फिर सकते हैं। अब आपकी निगहबानी को शहर में कई जगहों पर सीसीटीवी कैमरे हरपल तैयार रहेंगे। अब  झपटमार आपके करीब आने की बात सोच कर कांप जाएंगे। कुल 29 कैमरे की नजर में रहेंगे आप और हम। लिहाजा बुधवार को दो कैमरों ने काम करना शुरू भी कर दिए। एक कचहरी चौक व दूसरा राजाबाजार यूनियन बैक के सामने लगे हैं ये कैमरे। राजाबाजार वाले कैमरे ने तो आज एक अपराधी की  शिनाख्त भी कर लिया। दरअसल एसबीआइ कचहरी एक ग्राहक ने 4 लाख रुपये निकाल और वे हेनरी बाजार गए। हेनरी बाजार में उनकी बाइक की डिक्की से रुपये निकाल लिए गये। लेकिन कचहरी से जो डिक्की तोड़ उनके पीछे लगा था, वह राजा बाजार के पास वाले कैमरे की जद में आ गया। पुलिस उम्मीद जतायी है कि वह शीध्र ही पकड़ लिया जाएगा।

बुधवार को एसपी आ‍ॅफिस स्थित सीसीटीवी कंट्रोल रूम का उद्घाटन किया गया। इसका उद्घाटन एसपी जितेन्द्र राणा व डीडीसी सुनील कुमार यादव ने किया। फिलवक्त दो सीसीटीवी कैमरे काम करने लगे हैं। कचहरी चौक व राजाबाजार स्थित सीसीटीवी कैमरे ने विधिवत कार्य करना शुरू कर दिया है। शहर स्थित लगाए गये अन्य 16 कैमरे एक सप्ताह में काम करने लगेंगे। एसपी श्री राणा ने बताया कि पूरे शहर में 29 कैमरे तैनात रहेंगे। 

सीसीटीवी कंट्रोल रूम के लिए प्रतिनियुक्त किए गये पुलिस पदाधिकारी

सीसीटीवी कंट्रोल रूम के लिए पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है। इंस्पेक्टर अर्जुन कुमार, दारोगा उपेन्द्र प्रसाद यादव, मो शाकिर, फैसल अहमद, नागेन्द्र सिंह, पंकज ठाकुर  सीसीटीवी कंट्रोल रूम की मोनिटरिंग करते रहेंगे।

कचहरी कैम्पस में भी लगेंगे सीसीटीवी

उद्घाटन के मौके पर डीडीसी श्री यादव ने कहा कि कचहरी कैम्पस भी सीसीटीवी कैमरे लैश होगा। यहां कुल 12 सीसीटीवी कैमरे लगेंगे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS