ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
भीषण जाम के कारण ठहर गई रक्सौल की "लाइफ लाइन', कराहते रहे लोग
By Deshwani | Publish Date: 27/5/2017 7:26:49 PM
भीषण जाम के कारण ठहर गई रक्सौल की

रक्सौल मुख्य पथ पर लगा भीषण जाम का नजारा

रक्सौल। अनिल कुमार


रक्सौल शहर के मुख्य पथ पर आज शनिवार को भीषण जाम लग गया। इस जाम के कारण शहर की लाइफ लाइन एकदम से ठहर गई। भीषण गर्मी के बीच जाम में फंसे लोग कराहते रहे, मगर पुलिस प्रशासन कहीं नजर नहीं आया। हालांकि जाम का यह नजारा आएदिन नजर आता है, मगर इसके बावजूद अभी तक इस समस्या से निजात दिलाने के लिए कोई पहल नहीं की जाती। शहर का कोई ट्रैिफक सिस्टम अभी तक विकसित नहीं हो सका है, और न ही कोई रूल फाॅलो किया जाता है। इसका खामियाजा अंतत: आम राहगीरों को भी भुगतना पड़ता है। सबसे अहम बात कि यह सड़क नेपाल के वीरगंज बॉर्डर तक जाती है, ऐसे में नेपाल जाने वाले लोगों की और शामत आ जाती है।
रक्सौल शहर के मुख्य पथ कस्टम से लेकर लक्ष्मीपुर तक शनिवार को सुबह से शाम तक भीषण जाम में फंसकर लोग परेशान रहे। स्कूली बच्चे भारत-नेपाल की लाइफ लाइन कहे जाने वाले शहर के इस नज़ारे को आप रोज देख सकते हैं। आए दिन रेलवे क्रोसिंग ढाला 12से 14 घंटा बंद होने के कारण शहर में जाम की स्थिति बनी रहती है। भारत-नेपाल से आने जाने वाले लोग, स्कूली बच्चे जाम में फंसकर गर्मी व प्यास से बिलबिलाते रहे। कोई ट्रैफिक पुलिस नजर नहीं आ रही थी। रक्सौल के पर्यावरणविद एवं भाजपा जिला उपाध्यक्ष प्रो.अनिल कुमार सिन्हा ने जाम समस्या पर कहा कि प्रशासन मूकदर्शक बना हुआ है और इसके निदान हेतु किसी प्रकार का प्रयास नहीं किया जा रहा है,समस्या अति गम्भीर है। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS