ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
जनता की समस्याओं को दूर करना मेरी प्राथमिकता : भगत
By Deshwani | Publish Date: 17/6/2017 6:12:00 PM
जनता की समस्याओं को दूर करना मेरी प्राथमिकता : भगत

लोहरदगा, (हि.स .)। विधायक सुखदेव भगत के प्रयास से लगभग 50-60 वर्ष पूर्व शहर पुराने तार के स्थान पर शनिवार से पूरे शहर में नये तार लगाने का कार्य प्रारंभ हुआ। मौके पर विधायक भगत ने कहा कि पांच-छह दशक पूर्व शहर में तार लगा था जो काफी जर्जर हो गया था । इस कारण तार टूट जाता था, जिसके कारण शहर में घंटों बिजली बाधित रहती थी।
यहां एवी स्वीच की व्यवस्था नहीं रहने के कारण पूरे शहर में विद्युत काट दिया जाता था, जिसके कारण कई दशक से यहां की जनता परेशान थी। इस योजना का निर्माण हो जाने पर जनता को विद्युत बाधित होने की समस्या से निजात मिल जाएगी। भगत ने बताया कि इस योजना के तहत पूरे शहर में 28 किमी 11 हजार का तार बदले जाएंगे।
वहीं, लोहरदगा, बगडू और सेन्हा फीडर में तार बदलने के साथ ही जर्जर पोल भी बदले जायेंगे तथा विद्युतीकरण के कार्य को आगे बढ़ाया जायेगा। न्यू लोहरदगा के नाम से नया फिडर की भी स्थापना की जाएगी ।
उन्होंने कहा कि पूरे शहर में 42 नये ट्रांसफारमर लगाए जाएंगे जिसमें 37 ट्रांसफारमर 63 केवी का 5100 केवी का होगा। शहर में पुराने एवं और जो नये 42 ट्रांसफारमर लगेंगे उन सबों में एवी स्वीच लगेगा। एवी स्वीच लगने से अगर शहर के किसी क्षेत्र में बिजली की समस्या आती है तो उसी ट्रांसफारमर की लाइन काटी जाएगी। इससे शहर के सभी क्षेत्रों में बिजली बरकरार रहेगी जो पहले नहीं थी। शहर के मुख्य चौक चौराहा में जहां सड़क क्रासिंग होता है वहां अंडरग्राउंड केबल लगाये जायेंगे। उन्होंने बताया कि वोल्टेज की समस्या को दूर करने के लिए लोहरदगा पावर स्टेशन में 10 एमवी का नया ट्रांसफारमर लगाया जायेगा।
भगत ने कहा कि जनता की समस्याओं को दूर करने एवं उन्हें बेहतर सुविधा दिलाने के लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। इससे पूर्व शनिवार को लोहरदगा सदर अस्पताल में विधायक के प्रयास से सिर्फ अस्पताल के लिए 65 केवी नया ट्रांसफारमर लगाया गया ।




 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS