ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
नवरात्र को लेकर ट्रेनों में बुकिंग हुई तेज
By Deshwani | Publish Date: 7/6/2017 12:09:23 PM
नवरात्र को लेकर ट्रेनों में बुकिंग हुई तेज

कोडरमा, (हि.स.)। इस वर्ष 21 सितम्बर से नवरात्र शुरू हो रहा है। नवरात्र को लेकर वैष्णो देवी, विंध्याचल एवं मैहर देवी जाने के लिए ट्रेनों में बुकिंग अभी से ही तेज हो गई है। कोलकाता-जम्मूतवी कोलकाता एक्स. में 19 सितम्बर के बाद एसी की टिकट बुक हो चुकी है। स्लीपर में भी कमोबेश स्थिति यही है। अगले एक सप्ताह में बुकिंग में और तेजी आने की संभावना जताई जा रही है। नवरात्र के लिए चार महीने पहले ही ट्रेनों में सीटों की मारामारी शुरू हो गई है। 
गौरतलब है कि रेलवे में 120 दिन पहले एडवांस बुकिंग होती है और रिजर्वेशन की तिथि ज्यों-ज्यों नजदीक आ रही है, यात्रियों की संख्या वैष्णो देवी जाने के लिए जम्मूतवी में हर दिन टिकट बुक हो रहे हैं। इसी तरह मैहर जाने वाली हावड़ा-मुंबई मेल, हावड़ा-इंदौर एक्स. में भी सभी श्रेणियों में तेजी से बुकिंग हो रही है। विंध्याचल जाने वाली हावड़ा-मुंबई मेल, चंबल एक्स. एवं शिप्रा एक्स. की एसी सीटें भी तेजी से बुक हो रही है। माता रानी के दर्शन के लिए ग्रैंडकॉर्ड सेक्शन के अलावा मेन लाइन होकर जाने वाली अन्य ट्रेनों में राजधानी एक्सप्रेस के लिए धनबाद, पारसनाथ एवं गया से भी टिकट बुकिंग शुरू हो गयी है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS