ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
किशनगंज
दहेज प्रथा व बाल विवाह उन्मूलन से आधी आबादी का होगा समग्र विकास : डीएम
By Deshwani | Publish Date: 26/1/2018 5:19:47 PM
दहेज प्रथा व बाल विवाह उन्मूलन से आधी आबादी का होगा समग्र विकास : डीएम

किशनगंज (हि.स.)। सुबे में नशा मुक्ति अभियान की सफलता के बाद आज दहेज प्रथा व बाल विवाह उन्मूलन अभियान की सफलता से देश की आधी आबादी का समग्र विकास होगा । यह बातें 69वें गणतंत्र दिवस के मौके पर खगड़ा स्थित शहीद अशफाकउल्ला खाॅ स्टेडियम में आयोजित झण्डोत्तोलन समारोह को संबोधित कर कही । इसके पूर्व गणतंत्र दिवस पर स्टेडियम के मुख्य समारोह में जिला पदाधिकारी पंकज दीक्षित व जिला पुलिस कप्तान राजीव मिश्रा ने संयुक्त रूप से जवानों, एनसीसी व स्काॅट वाॅय के परेड की सलामी ली। इस अवसर पर नशा मुक्ति अभियान, दहेज व बाल विवाह उन्मूलन, योग, तकनीकी शिक्षा एवं कृषि आदि विभिन्न जिले के महत्वपूर्ण विषयों पर झाँकी की समीक्षा की गई । तौहिद ऐजुकेशन ट्रस्ट की ओर से लायी गई झाॅकी को एवं नशा मुक्ति अभियान की झांकी को डीएम दीक्षित के हाथों प्रथम पुरस्कार से सम्मानित किया गया।
समारोह में सताधारी जिले के पार्टी अध्यक्षों में भाजपा से पार्टी अध्यक्ष राजेश्वर बैध जदयू नेताओं सहित एनडीए घटक दलों पार्टी अध्यक्षों में लोजपा जिला अध्यक्ष भाई कलीमुद्दीन एवं विपक्षी पार्टी अध्यक्षों तथा राजद प्रदेश महासचिव उष्माणगनी आदि भी समारोह में उपस्थित थे | वही जिला के सभी संबंधित विभाग अधिकारी नप अध्यक्षा जानकी देवी, जिला परिषद अध्यक्षा रूकेया बेगम आदि भी समारोह में उपस्थित थे। साथ ही बीएसएफ कमाडेन्ट, सहायक कमाडेन्ट एवं एसएसबी बारहवीं बटालियन कमाडेन्ट भी आमंत्रित थे एवं संबंधित जवानों ने गणतंत्र दिवस परेड में हिस्सा बने । परेड में प्रथम पुरस्कार से बीएसएफ जवानों को डीएम दीक्षित ने प्रथम पुरस्कार से सम्मानित किया । कार्यक्रम का सफल मंच संचालन मारवाड़ी काॅलेज के हिन्दी विभागाध्यक्ष डाॅ सजल प्रसाद ने किया।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS