ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
किशनगंज
पड़ोसी देश में आज भी पोलियो वायरस, इसलिए सावधानी जरूरी : डीएम
By Deshwani | Publish Date: 24/1/2018 8:47:29 PM
पड़ोसी देश में आज भी पोलियो वायरस, इसलिए सावधानी जरूरी : डीएम

किशनगंज, (हि.स.)। डब्ल्यूएचओ की रिपोर्ट के अनुसार भारत से पोलियो वायरस तो समाप्त हो गई है, लेकिन पड़ोसी मुल्क में आज भी पोलियो वायरस जीवित है। इसीलिए सावधानी के लिए अभी भी भारत में पोलियो उन्मूलन अभियान को जारी रखा गया है । यह बातें डीएम के सभागार में आयोजित स्वास्थ्य समिति की बैठक में डीएम पंकज दीक्षित ने बुधवार को कही । 

उन्होंने कहा कि जिले में 28 जनवरी से 02 फरवरी तक पोलियो उन्मूलन अभियान शुरू किया जा रहा है, जिसमें एक टास्क फोर्स तैयार करने के लिए यह आवश्यक बैठक की गयी। 
 
मौके पर सिविल सर्जन परशुराम प्रसाद सहित उपविकास आयुक्त यशपाल मीणा ,अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी, जिला कल्याण पदाधिकारी, जिला प्रोग्राम पदाधिकारी जेसीडीएस, विशेष पदाधिकारी नगरपरिषद, जिला आरसीएच पदाधिकारी, अधीक्षक/ उपाध्यक्ष सदर अस्पताल एवं सचिव रेडक्रॉस सोसायटी स्वास्थ्य समिति की उपस्थिति में पोलियो उन्मूलन अभियान पर जागरुकता एवं पोलियो खुराक 0 से 5 वर्ष तक बच्चों को पिलाने में कार्यक्रम की रूपरेखा बनाई गई जिसमें नगर व ग्रामीण एवं सार्वजनिक स्थलों पर पोलियो खुराक बच्चों को पिलाई जाएगी ।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS