ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
किशनगंज
तिरंगे के रंगों के अपमान में उठे सवाल
By Deshwani | Publish Date: 4/1/2018 8:58:37 PM
तिरंगे के रंगों के अपमान में उठे सवाल

किशनगंज, (हि.स.)। जिले में समाहरणालय सहित कई स्थलों पर गणतंत्र दिवस व पंद्रह अगस्त के दिन राष्ट्रीय ध्वज के आधार को भी तीन रंगों में रंगा जाता है। उसी ध्वज के आधार पर अक्सर ऐसा देखा जाता रहा है कि तीन रंगों में रंगे गए आधार पर खड़े होकर राष्ट्रीय ध्वज को फहराया जाना क्या उचित है? यह समझ से परे है।

इस सवाल का जवाब किशनगंज के हरिनगर निवासी पूर्व आर्मी सूबेदार एमके सिंह ने प्रशासन और सरकार से जानने की इच्छा जाहिर की है। उन्होंने कहा कि मेरा व्यक्तिगत मानना है कि तिरंगे के तीन रंगों का सम्मान होना चाहिए। ध्वज के आधार स्थल या ऐसे किसी स्थलों पर केशरिया, हरा और सफेद रंग का प्रयोग मुझे उचित नहीं लगता है। 
 
पूर्व आर्मी सूबेदार ने कहा कि जिन स्थलों को पैरों तले रौंदा जाता हो, मैं उसे तिरंगा का अपमान मानता हूं। तीन रंगों से रंगे स्थल पर भी सम्मान है। सेल्यूट करना हर भारतीय का फर्ज बनता है। उन्होंने कहा कि इस बाबत मैं सही हूं या गलत इसे देश के विद्वान और जानकारों से जानना चाहता हूं। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS