ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
किशनगंज
एएमयू सेन्टर कोई चुनावी मुद्दा नहीं, जनता की मांग :अख्तरूल
By Deshwani | Publish Date: 26/12/2017 6:23:08 PM
एएमयू सेन्टर कोई चुनावी मुद्दा नहीं, जनता की मांग :अख्तरूल

किशनगंज, (हि.स.)। जिले में प्रस्तावित एएमयू सेन्टर कोई राज्य या केन्द्र सरकार के चुनावी मौसम का मुद्दा नहीं। किशनगंज में एएमयू सेन्टर की स्थापना कराने की कसमें खाई है इसीलिए वर्ष 2010 में तत्कालीन यूपीए सरकार सहित हमलोगों ने विराट आन्दोलन कर बिहार सरकार को एएमयू सेन्टर के लिए भूमि आवंटन कराया था, ताकि जिले में अकलियतों का शैक्षणिक विकास हो सके । यह बातें एआईएमआईएम प्रदेश अध्यक्ष अख्तरूल इमान ने मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में कही।


उन्होंने कहा कि एएमयू सेन्टर की स्थापना के लिए चकला में एएमयू के आवंटित भूमि पर पूर्व यूपीए सरकार की चेयरमैन सोनिया गांधी ने शिलान्यास कर निर्माण के लिए फण्ड आवंटित करने का वादा किया था जो चुनावी मुद्दा नहीं था मगर आज तक मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा एएमयू के निर्माण में फण्ड आवंटित नहीं हो सका है और अब केन्द्र की मोदी सरकार में विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) की टीम ने पिछले दिनों एएमयू सेन्टर का दौरा करने के बाद इस सेन्टर को बंद करने या किसी विश्वविद्यालय से टैग करने सुझाव दिया है।


इस मामले को लेकर ही एआईएमआईएम प्रदेश अध्यक्ष इमान ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि यह कतई उचित नहीं है। यदि ऐसा हुआ या होने पहले ही केन्द्र व राज्य सरकार यह जान ले कि एएमयू सेन्टर सीमांचल वासियों का एक सपना है, इसीलिए केन्द्र सरकार को गुजरात में पार्टी दार आन्दोलन की याद ताजा कर लें । उससे भी बड़ा आन्दोलन सीमांचल वासियों का होगा और एएमयू सेन्टर को स्थापित करा कर रहेंगे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS