ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
लगातार बारिश से उफान पर हैं किशनगंज की कई नदियां
By Deshwani | Publish Date: 5/7/2017 5:57:03 PM
लगातार बारिश से उफान पर हैं किशनगंज की कई नदियां

किशनगंज, (हि.स.)। क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश से जिले की महानंदा ,कनकई, बुढ़ी, कौल, मैची तथा रतुआ आदि नदियां उफान पर हैं। उल्लेखनीय है कि इस जिले के सभी प्रखंड इन नदियों के किनारे ही बसे हैं और नदियों में उफान आने से जिला मुख्यालय में कई प्रखंड के लोगों को आवागमन में परेशानी हर साल बढ़ जाती है। 
सबसे अधिक पिछड़े प्रखंड टेढागाछ को जोड़ने वाली दिघलबैंक एवं बहादुदरगंज प्रखंड के बीच लौचा पंचायत जो टेढागाछ प्रखंड क्षेत्र में कौल, रतुआ एवं कनकई नदियों में लगातार कई दिनों से हो रही बारिश के कारण उफान आने से लौचा का चचरी पुल धवस्त होने के कगार पर है । इसके बावजूद आवागमन का एक मात्र सहारा उसी चचरी पुल से हर रोज आज भी हजारों लोग जान जोखिम में डालकर आवागमन करने पर मजबूर हैं। 
जिला आपदा प्रबंधन पदाधिकारी रामाशंकर सिंह के अनुसार जिले के सभी नदियों में जल स्तर खतरे के निशान को तो पार नहीं किया है, लेकिन नदियों के किनारे बसने वाले लोगों को चेतावनी जारी कर दी गई है। फिर भी लंबी दूरी व समयाभाव के चलते उन प्रखंडों के लोग आज भी जान जोखिम में डालकर इसी पुल से होकर सफर कर रहे हैं। 
अररिया जिला के पलासी एवं जौकी प्रखंडों के क्षेत्र से टेढागाछ प्रखंड के लोगों स्थानीय मुख्यालय आना पड़ेगा । टेढागाछ प्रखंड के लोगों को मुख्यालय आने की सुविधा हेतु वित्त् वर्ष 2010/11 में लौचा पुल का निर्माण कार्य शुरू हुआ और उसे 2013/14 तक पूरा करना था। लेकिन कार्य की कच्छप चाल के कारण आज तक इसका निर्माण नहीं हो सका है ।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS